80 to 407 active cases reached, one death alert in hospitals, Kovid investigation of cough and cold patient too | 80 से 407 पहुंचे एक्टिव केस, एक मौत अस्पतालों में अलर्ट, खांसीजुकाम के मरीज की भी कोविड जांच

मेरठएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मेरठ के लालकुर्ती बाजार का नजारा यहां नहीं कोरेाना की चिंता

मेरठ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 407 तक पहुंच चुका है। बुधवार को जिले में 92 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। महज 6 दिनों में जिले में मरीजों की संख्या ने 4 गुना की रफ्तार पकड़ी है। विदेश से लौटे लोगों के अलावा स्थानीय नागरिकों, बच्चों, अफसरों, डॉक्टरों में भी कोरोना संक्रमण मिला है।

कोरोना संक्रमण के बीच बढ़ाया गया बच्चों का वैक्सीनेशन

कोरोना संक्रमण के बीच बढ़ाया गया बच्चों का वैक्सीनेशन

6 दिन में हालात बेकाबू होने की ओर आ पहुंचे हैं। डॉक्टरो के अनुसार दूसरी लहर से भी तेजी से कोरोना संक्रमण तीसरी लहर में लोगों को जकड़ रहा है। भले संक्रमण के लक्षण माइल्ड हैं, लेकिन स्प्रेडिंग स्पीड दूसरी लहर से तेज है।

मेडिकल सहित निजी अस्पतालों में अलर्ट
कोरोना केस बढ़ते देखकर जिला प्रशासन ने अस्पतालों को अलर्ट मोड पर कर दिया है। मेडिकल कॉलेज में 400 बेड का कोविड वार्ड है। यहां 120 वेटिलेंटर हैं इसमें 80 वेटिलेंटर कोवडि वार्ड में हैं। 110 बेड का पीकू वार्ड, 20 बेड का ओमिक्रॉन वार्ड ट्रॉमा सेंटर मे ंबनाया गया है। यहां 20 टन क्षमता के 2 ऑक्सीजन प्लांट, 11 टन क्षमता वाले 2 ऑक्सीजन फिलिंग स्टेशन को चालू कर दिया गया है। एल 1, एल 2 मिलाकर कुल 3300 बेड हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा। सभी सीएचसी, पीएचसी पर 30 बेड का कोविड आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। ऑक्सीजन प्लांट चैक कर लिए गए हैं। पूरे मेरठ में कुल 14,00 बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित हैं। निजी, सरकारी मिलाकर 450 वेंटीलेटर की सुविधा है। 30 में से 25 ऑक्सीजन प्लांट सरकारी क्षेत्र के हैं सभी फंग्शनल हैं।

मास्क न लगाने पर नाराज हुई स्मृति ईरानी

मास्क ठीक से न लगाने पर केंद्रीय मंत्री ने दिखाई नाराजगी

मास्क ठीक से न लगाने पर केंद्रीय मंत्री ने दिखाई नाराजगी

बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मेरठ मेडिकल कॉलेज में पीकू वार्ड के शुभारंभ के दौरान एक युवक को मास्क न लगाने पर नाराजगी जताई। महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ने युवक से कहा कि वो अपना मास्क ठीक से करे। एक स्टाफ नर्स से भी मंत्री ने कहा कि अभी आपका मास्क नाक के नीचे झूल रहा था, आप भी ठीक से मास्क लगाएं।

CCSU ने परीक्षा समय घटाने का लिया फैसला
चौधरी चरण सिंह विवि ने कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षा का समय तीन घंटे के बजाय डेढ़ घंटे करने का फैसला किया है। विवि में बुधवार को हुई परीक्षा समिति की बैठक में तय हुआ कि कोरोना काल में परीक्षाओं का समय घटाकर तीन घंटे से डेढ़ घंटे कर दिया जाए, इससे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ऑनलाइन परीक्षाएं हो सकेंगी।

स्कूलों में कैम्प लगाकर बच्चों का वैक्सीनेशन

मेडिकल सहित स्कूलों में कैम्प लगाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है

मेडिकल सहित स्कूलों में कैम्प लगाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है

कोरोना के भयावह होते हालातों के बीच मेरठ में बृहस्पतिवार को पब्लिक स्कूलों में स्टूडेंट वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया है। यहां बच्चों को आईकार्ड देखकर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। स्कूलों में 16 जनवरी तक के लिए ऑनलाइन पढ़ाई का आदेश दे दिया गया है। वहीं कॉलेजों, विवि में सैंपल टेस्टिंग की जा रही है।

छात्र, शिक्षक, चिकित्सक, अफसरों में कोरोना
कृषि विवि में 5 छात्र कोविड पॉजिटिव आए हैं। इससे पहले सेंट मेरीज स्कूल में छठवीं कक्षा के छात्र का पूरा परिवार पॉजिटिव निकला। मेडिकल अस्पताल के चिकित्सक पॉजिटिव मिले। वित्त विभाग और पीवीवीएनएल सरकारी दफ्तरों का स्टाफ भी कोविड पॉजिटिव आया है।

मेरठ में एक सप्ताह में ऐसे बढ़ा कोरोना
तारीख———–कोरोना एक्टिव केस
31 दिसंबर 66
1 जनवरी 88
2जनवरी 125
3जनवरी 171
4जनवरी 256
5जनवरी 341
6जनवरी 407

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*