Agra Fort station became hi-tech, accelerator, automatic lift, facade light, second gate was inaugurated, Union Minister cut the lace | फोर्ट स्टेशन हुआ हाईटेक; ऐक्सलरेटर, ऑटोमेटिक लिफ्ट, फसाड लाइट का हुआ शुभारंभ

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Agra Fort Station Became Hi tech, Accelerator, Automatic Lift, Facade Light, Second Gate Was Inaugurated, Union Minister Cut The Lace

आगरा21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आगरा फोर्ट स्टेशन पर नवनिर्मित ऐक्सलरेटर का केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने शुभारंभ किया।

नव वर्ष 2022 पर भारतीय रेलवे ने आगरा को बड़ा तोहफा दिया है। आगरा फोर्ट स्टेशन को हाईटेक करते हुए यहां ऐक्सलरेटर, ऑटोमैटिक लिफ्ट, फसाड लाइट, सेकेंड गेट और प्लेटफार्म पर नए फर्श का शुभारंभ किया गया है। आगरा के सांसद और केंद्रीय कानून राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल द्वारा सभी आधुनिक सुविधाओं का फीता काटकर उद्घाटन किया गया है। प्रो. बघेल के अनुसार आगरा आने वाले यात्रियों को इन सुविधाओं से काफी लाभ मिलेगा और विशेषकर सीनियर सिटीजन और दिव्यांग भाइयों को आने-जाने में काफी सहूलियत मिलेगी।

लिफ्ट का लोकार्पण करते केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल

लिफ्ट का लोकार्पण करते केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल

आगरा में सन 1979 में आगरा फोर्ट स्टेशन का निर्माण हुआ था. इस स्टेशन में आने जाने के लिए मुख्य रास्ता बिजली घर से है और इसका एक रास्ता मंटोला और एक दरेसी की तरफ से भी जाता है। आगरा – जयपुर के अलावा टूंडला की और जाने वाली कई बड़ी ट्रेनें इस स्टेशन से होकर गुजरती हैं। रोजाना सैकड़ों पर्यटक यहां ट्रेन से उतर कर आगरा घूमने के लिए आते हैं। पुरानी बिल्डिंग में सीढ़ियां काफी ऊँची हैं और साथ ही प्लेटफार्म 1 से अन्य प्लेटफार्म तक जाने के लिए पुल से होकर गुजरना पड़ता है। इसको देखते हुए रेलवे द्वारा स्टेशन का रैनोवेशन करा कर्व इसे हाईटेक किया जा रहा था। शनिवार को केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के द्वारा यहां नवनिर्मित एक्सलेटर, ऑटोमैटिक लिफ्ट, फसाड लाइट, दो नंबर गेट और प्लेटफार्म एक पर फर्श के काम का उद्घाटन किया गया।

एसपी सिंह बोले पर्यटकों की दृष्टि से उपयोगी काम

आगरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल पत्नी मधु बघेल संग आगरा फोर्ट स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने डीआरएम समेत तमाम रेल अधिकारियों के साथ स्टेशन का भ्रमण किया और फीता काट कर उद्घाटन किया। एसपी सिंह बघेल ने ऐक्सलरेटर और लिफ्ट का इस्तेमाल करके इसकी गुणवत्ता की भी जाँच की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा की आगरा में पर्यटकों के आवागमन को देखकर यह सुविधाएं जरूरी थीं और सभी को इसका लाभ मिलेगा।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*