Assembly Election 2022: UP’s feedback will decide whether elections will be held or not, ECI team on three-day tour from December 28

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों जहां एकतरफ जोरदार तैयारियों में जुटी हैं. बड़ी-बड़ी जनसभाएं कर रही हैं. अपने पक्ष में माहौल बनाने में लगी हैं, वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चुनाव होने को लेकर शंका बढ़ा दी है. इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा प्रधानमंत्री और भारत निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखे जाने के बाद मामला और ज्यादा संजीदा हो गया है.

इन सबके बीच भारत निर्वाचन आयोग भी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. बता दें कि 28 दिसंबर से तीनदिवसीय दौरे पर भारत निर्वाचन आयोग की टीम उत्तर प्रदेश पहुंच रही है. यहां पुलिस के आला अफसरों और सभी 75 जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग की जाएगी. भारत निर्वाचन आयोग इसी मीटिंग के जरिए चुनाव संबंधी फीडबैक लेगा. इसी फीडबैक के आधार पर मुमकिन है चुनाव कराए जाने को लेकर कोई निर्णय किया जा सकता है.

खबरों की मानें तो भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ चुनाव आयोग की एक पूरी टीम लखनऊ पहुंचेगी. यहां लखनऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ मीटिंग की जाएगी. सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को भी लखनऊ बुलाया गया है. फीडबैक के आधार पर ही चुनावों की घोषणा पर फैसला किया जा सकता है. कहा यह भी जा रहा है कि चुनाव संबंधी फीडबैक अगर ठीक रहा तो जनवरी के पहले सप्ताह के बाद चुनावों की औपचारिक घोषणा की जा सकती है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: ECI, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*