BJP meeting in Delhi displeasure of Brahmins in assembly elections nodelsp

नई दिल्ली. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले ब्राह्मण वर्ग की नाराजगी दूर करने और चुनाव के समय फिर से अपने साथ लाने के लिए BJP ने दिल्ली में बड़ी बैठक की. बैठक में यूपी के सभी बड़े बीजेपी के ब्राह्मण नेता शामिल हुए. इस बैठक में यह तय किया गया कि सभी ब्राह्मण नेता अपने अपने क्षेत्र में जाकर ब्राह्मण वर्ग के प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान उन्हें भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा ब्राह्मणों के लिए किए गए कामों के बारे में भी बताया जाएगा. इसके साथ साथ यह भी बताया जाएगा कि भाजपा सरकार में ब्राह्मणों को पूरा सम्मान दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की बैठक में ब्राह्मणों को साधने के लिए बड़ा प्लान बनाया गया है. पार्टी के सभी बड़े ब्राह्मण नेता अपने अपने क्षेत्र के प्रतिष्ठित ब्राह्मणों से मुलाक़ात करेंगे और जाकर उनसे अपनी सरकारों के द्वारा किये जा रहे कामों की चर्चा करेंगे. मुलाक़ात में भाजपा सरकारों के द्वारा ब्राह्मण वर्ग के लिए किए जा रहे कामों को बताया जायेगा. इनमें सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण, मंदिरों के भव्य निर्माण, ब्राह्मण वर्ग से बड़ी संख्या में मंत्री विधायक और सांसद भाजपा द्वारा बनाये गए. यानी उचित राजनीतिक भागीदारी भी देने का काम भाजपा ने किया है. इसके अलावा ब्राह्मणों को सामाजिक सुरक्षा भी भाजपा सरकार में दी गई. ये सब बातें जाकर ब्राह्मणों के बीच में बताई जाएंगी.

बैठक में तय किया गया कि ब्राह्मण वर्ग के बीच में जाकर ये संदेश पहुचाया जाएगा कि ब्राह्मण वर्ग को अगर राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से सुरक्षित करने का काम अगर किसी ने किया है तो वो केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार ने किया है.

तकरीबन 3 घंटे तक चली ये बैठक दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर हुई. इस बैठक में यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, मंत्री श्रीकांत शर्मा, सतीश द्विवेदी, आनंद स्वरूप शुक्ला, जितिन प्रसाद, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, सांसद महेश शर्मा, सतीश गौतम, सुब्रत पाठक समेत यूपी के सभी ब्राह्मण नेता शामिल हुए.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: BJP Brahmin Meeting, BJP Delhi Meeting, Brahmin Politics, Lucknow news, UP Brahmin Voters, UP politics

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*