Broken by placing a block of ice on the chest, performed feats with swords, artists came from Punjab | सीने पर बर्फ की सिल्ली रखकर तोड़ी, तलवारों से भी दिखाए करतब, पंजाब, हरियाणा और रुद्रपुर से आए थे कलाकार

संभल37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नगर कीर्तन में दिखाए गए हैरत अंगेज करतब।

गुरु गोविंद सिंह के प्रकाशोत्सव पर निकाला गया नगर कीर्तन, पंजाब और उत्तराखंड के कलाकारों ने दिखाए करतब,एएसपी और सीओ ने आधा दर्जन थानों के पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था संभाली ​। ​​
कलाकारों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए
संभल में गुरु गोविंद सिंह जी के 355 वें प्रकाश उत्सव पर्व धूमधाम से मनाया गया। प्रकाशोत्सव पर्व के मौके पर नगर कीर्तन शोभायात्रा निकाली गई। नगर कीर्तन शोभायात्रा में पंजाब,हरियाणा और रुद्रपुर से आए कलाकारों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। नगर कीर्तन शोभायात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अपर पुलिस अधीक्षक और सीओ सहित आधा दर्जन थानों का पुलिस बल तैनात रहा।

नगर कीर्तन यात्रा में काफी संख्या में मौजूद रहे श्रद्धालु।

नगर कीर्तन यात्रा में काफी संख्या में मौजूद रहे श्रद्धालु।

नगर कीर्तन यात्रा निकाली गई
गुरु गोविंद सिंह के 355 वें प्रकाशोत्सव के मौके पर संभल के गुरुद्वारे में गुरुद्वारे के ज्ञानी और सिख समाज के लोगों ने अरदास की। इसके बाद प्रकाशोत्सव पर्व के मौके पर नगर कीर्तन शोभायात्रा निकाली गई। नगर कीर्तन शोभायात्रा में उत्तराखंड और पंजाब से आए हुए मिकल शहीद गतका अखाड़ा के कलाकारों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए।
करतबों को देखकर दर्शक हैरान
कलाकारों ने आग के बीच में तलवारों के द्वारा करतब, सीने पर बर्फ की सिल्ली रखकर तोड़ने सहित दर्जनों करतब दिखाए। कलाकारों के करतबों ने दर्शकों का मन मोह लिया। नगर कीर्तन यात्रा में गुरु गोविंद सिंह के पंज प्यारे सबसे आगे चल रहे थे। वहीं नगर कीर्तन यात्रा में गुरु गोविंद सिंह की पालकी भी शामिल है।

नगर कीर्तन यात्रा का जगह-जगह किया गया स्वागत।

नगर कीर्तन यात्रा का जगह-जगह किया गया स्वागत।

सुरक्षा व्यवस्था के रहे पुख्ता इंतजाम
नगर कीर्तन शोभायात्रा में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे । कीर्तन शोभायात्रा में अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जायसवाल और सीओ जितेंद्र कुमार के साथ सदर कोतवाली प्रभारी पंकज लवानिया ने सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाली। आधा दर्जन थानों के पुलिस बल के साथ पीएसी तैनात रही।
नागर कीर्तन यात्रा का स्वागत
नगर कीर्तन यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। यात्रा मार्ग पर समाजसेवी संस्थाओं ने जलपान कराया। वहीं, कई जगह नगर कीर्तन शोभायात्रा में शामिल कलाकारों पर पुष्प वर्षा की गई।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*