Chopper tested the security system by circling in the sky of Meerut | मेरठ के आसमान में चॉपर ने चक्कर लगाकर परखी सुरक्षा व्यवस्था

मेरठ11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खेल विवि के शिलान्यास समारोह के लिए सभास्थल पर होती तैयारियां 

मेरठ के सरधना सलावा में 2 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था को परखा गया। दोपहर को हेलिकॉप्टर रिसर्हल की गई। चॉपर ने मेरठ के आसमान में पूरे 6 चक्कर लगाकर रिहर्सल किया। साथ ही पीएम के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा इंतजाम परखे गए। उत्तर प्रदेश के पहले मेजर ध्यानचंद खेल विवि की आधारशिला रखने के लिए पीएम मेरठ आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ ही आयोजन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे। सलावा में प्रधानमँत्री के स्वागत के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। वहीं आज रात से खिलाड़ी भी जिले में आना शुरू हो जाएंगे।

खिलाड़ियों और परिजनों से करेंगे बात

खेल विवि के शिलान्यास समारोह के लिए सभास्थल पर होती तैयारियां

खेल विवि के शिलान्यास समारोह के लिए सभास्थल पर होती तैयारियां

प्रधानमंत्री 32 राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय व अर्जुन अवार्डी खिलाडियों व उनके कुछ परिजनो से संवाद भी करेंगें प्रधानमंत्री खिलाड़ियों व परिजनों से संवाद करेंगे। सभी खिलाड़ियों से 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट ली जा रही है। परिजनों से भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांगी जा रही है। साथ ही सभा स्थल पर एंटीजन टेस्ट, मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी।

झाल और पावर स्टेशन पर पार्क

खेल विवि के शिलान्यास समारोह के लिए सभास्थल पर होती तैयारियां

खेल विवि के शिलान्यास समारोह के लिए सभास्थल पर होती तैयारियां

आयोजन स्थल के पास बनी सलावा की झाल और 1936 के हाइड्रो पावर स्टेशन को भी पिकनिक स्पॉट के रूप में बनाया गया है। यहां स्कूली छात्र-छात्राओं को घुमाया जा रहा है ताकि भविष्य में यहां विद्यार्थी आकर पानी से बिजली बनने की प्रक्रिया देख सकें। समारोह में आने वाले लोग इसे देखेंगे बाद में यहां छात्रों के टूर कराए जाएंगे।

5 हजार वाहनों से आएंगी भीड़
लगभग 5हजार वाहनों से खिलाड़ी और आम जनता आयोजन में पहुंचेगी। मुरादनगर के कांवड़ पटरी मार्ग, एनएच 58 से दादरी की ओर से आने वाली सड़क पर पार्किंग, सलावा की तरफ से पार्किंग रहेगी। पीएम के लिए 3 बड़े हेलिपेड और सीएम के लिए 2 हेलिपेड रहेंगे। 700 करोड़ की लागत से यह खेल विवि बनेगा।
थीम के अनुसार लगेंगे स्टॉल
सभास्थल पर 5 खेल कंपनियों के स्टॉल रहेंगे। सभी स्टॉल थीम आधारित होंगे। पीएम प्रदर्शनी का अवलोकन, मंच पर खेल विवि का शिलान्यास व उद्बोधन होंगें यातायात व्यवस्था, पार्किग व्यवस्था, पास व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, बसों की व्यवस्था रहेगी। रैलीस्थल पर एम्बुलेन्स के लिए ग्रीन कारिडोर भी बनाया जा रहा है, मास्क का उपयोग भी गंभीरता से कराया जाये तथा कार्यक्रम स्थल पर मास्क की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी जिसमें खेल उत्पाद निर्माता कंपनियों के कुछ स्टाल, खेल विवि का माडल भी प्रदर्शित किया जायेगा।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*