Covaccine will be started in Deoria from January 3: 15 to 18 year olds to be vaccinated, district administration ready to protect against third wave | 15 से 18 साल के किशोरों को होगा वैक्सीनेशन, जिला प्रशासन तीसरी लहर से बचाव के लिए तैयार

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deoria
  • Covaccine Will Be Started In Deoria From January 3: 15 To 18 Year Olds To Be Vaccinated, District Administration Ready To Protect Against Third Wave

देवरिया31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जिलाधिकारी ने बताया कि 3 जनवरी से 15 से 18 आयु वर्ग की किशोरों का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो जाएगा

देवरिया जिला प्रशासन कोविड-19 की तीसरी संभावित लहर से मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जनपद में पर्याप्त संख्या में प्रशिक्षित हेल्थकेयर वर्कर एवं संसाधन हैं। कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन नए वैरियंट पर पर्याप्त कारगर है।

जिलाधिकारी अशुतोष निरंजन ने विकास भवन के गांधी सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं। जिलाधिकारी ने बताया कि 3 जनवरी से 15 से 18 आयु वर्ग की किशोरों का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो जाएगा। जनपद में अनुमानतः 217487 किशोर इस आयु वर्ग के हैं। इन्हें वैक्सीनेट करने की माइक्रो प्लानिंग तैयार कर ली गई है।

15 दिनों में वैक्सीनेट करने का निर्देश

डीआईओएस कार्यालय तथा स्वास्थ्य विभाग को समेकित प्रयास करके इन किशोरों को 15 दिन के अंदर वैक्सीनेट कराने का निर्देश दिया गया है। इन किशोरों को कोवैक्सीन लगाई जाएगी। 3 जनवरी को जनपद के कुल 73 डेडीकेटेड कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर इन्हें वैक्सीनेट किया जाएगा। जनपद में कई विशेष कैंप माध्यमिक विद्यालयों में भी आयोजित किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग करेगा मॉकड्रिल

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में 3 और 4 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा मॉकड्रिल का आयोजन किया जाएगा, जिसमें समस्त ऑक्सीजन प्लांट को पूरी तरह क्रियाशील करने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को भी परखा जाएगा।

18 लाख लोगों का हो चुका है वैक्सीनेशन

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लगभग 18 लाख लोगों का कोविड-19 वैक्सीनेशन हो चुका है। अभी भी लगभग दो लाख लोगों को वैक्सीन की पहली डोज नहीं लग पाई है। ऐसे सभी लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेट किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव का वैक्सीन और कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन है। संवाददाता सम्मेलन में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक पांडेय, एसीएमओ डॉ सुरेंद्र सहित विभिन्न अधिकारी रहे।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*