Defense Minister Rajnath and Union Highways Minister Nitin Gadkari will be involved in the program, CM Yogi Adityanath will also attend | लखनऊ में गडकरी बोले- अगले 5 साल में यूपी को सड़कों के लिए 5 लाख करोड़ देंगे

लखनऊ10 मिनट पहले

केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को लखनऊ अमौसी मेट्रो स्टेशन के पास 7506 करोड़ रुपए की लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास करने पहुंचे। गडकरी ने कहा कि हमारे पास द्रौपदी की थाली की तरह खजाना है। पैसों की कोई कमी नहीं है। अगले पांच साल में यूपी को सड़कों के लिए 5 लाख करोड़ रुपए देंगे। अमेरिका से ज्यादा सड़कें अकेले यूपी में होंगी। इसके लिए जरूरी है कि डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दें।

गडकरी बोले कि गोरखपुर से पश्चिम बंगाल तक ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनेगा। जिसकी कीमत 32 हजार करोड़ होगी। 6 महीने में इसका काम शुरू हो जाएगा। गडकरी ने यहां लखनऊ में आईआईएम से मड़ियांव तक फ्लाईओवर बनाने की भी घोषणा की। कहा कि हम लखनऊ से कानपुर तक 5 हजार करोड़ का हाईवे बना रहे हैं। जल्द ही इसका काम शुरू कर देंगे।

11 हजार करोड़ के 22 बायपास बनाएंगे

उत्तरप्रदेश में 11 हजार करोड़ की लागत से 22 नए बायपास बनाने जा रहे हैं। जो ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाएंगे। मिर्जापुर में 700 करोड़, गोरखपुर में सिक्सलेन बायपास 7500 करोड़ का बनेगा। अमेठी में 200 करोड़ से बायपास बनेगा। कानपुर के नवाबगंज में बायपास 600 करोड़ से बनेगा।

गडकरी ने कहा कि मोहनगंज-देसाईगंज को भारत माला- 2 में शामिल करने का आदेश दिया है। इसे एनएच घोषित करेंगे। उन्होंने कहा कि ठाकुरगंज से दुबग्गा तक शहर के अंदर फ्लाईओवर निर्माण की भी मैं घोषणा करता हूं। योगी जी से अनुरोध करूंगा कि भूमि अधिग्रहण भी हम ही करेंगे। हमें सिर्फ सरकार का सहयोग चाहिए।

योगी जी ने मांग की थी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे को गंगा एक्सप्रेस वे को कनेक्ट करने की, उसे भी हम मंजूर कर रहे हैं।

अपडेट्स-

  • इस बार कुंभ में जब मैं गया तो साधु संतों ने मेरा सत्कार किया। पहली बार वे गंगा का जल आचमन कर रहे थे। अविरल निर्मल गंगा का काम 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है।
  • योगी जी के नेतृत्व में कानून व्यवस्था बेहतर हुई। योगी ने जी अपराधियों को बुलडोजर से उखाड़कर फेंक दिया।
  • मैंने फ्लेक्सी इंजन जरूरी कर दिया है, छह महीने बाद अब यही इंजन आएगा। एथेनॉल बनेगा तो यूपी की इकोनामी समृद्ध होगी। सबसे ज्यादा फायदा यूपी को होगा। यहां सबसे ज्यादा गन्ना किसान हैं।
  • अब बाइक और स्कूटर एथेनॉल से चलने वाले लीजिए। ये पैसा किसानों की जेब में जाएगा।
  • आज हमारे देश में पेट्रोलियम का आयात 8 लाख करोड़ का है। ऐसा ही चला तो ये 25 लाख करोड़ हो जाएगा। लेकिन अब ये पैसा बाहर नहीं जाएगा।
  • मैंने जापान से कार मंगाई है ग्रीन हाइड्रोजन वाली, अमेरिका की वाइस प्रेसीडेंट ने मुझे फोन तारीफ की। यूपी को ग्रीन हाइड्रोजन प्रोजेक्ट को लीड करना चाहिए। योगी जी 15 दिन के बाद दिल्ली आइए। 180 किलोमीटर की स्पीड से आपको घुमाऊंगा। हिन्दुस्तान ग्रीन हाइड्रोजन को एक्सपोर्ट करने वाला देश बनेगा।
  • हमारे पास पैसे की कमी नहीं है, करप्शन फ्री है। कोई माई का लाल कांट्रेक्टर नहीं कह सकता है कि कांट्रेक्ट के लिए मुझे गडकरी के घर जाने की जरूरत पड़ी। इसका श्रेय जनता को जाता है। यदि आप आशीर्वाद नहीं देते तो हम ये नहीं कर सकते। यही आशीर्वाद बरकरार रखिए। हम उत्तरप्रदेश की सड़कों का नेटवर्क अमेरिका की सड़कों से ज्यादा बना देंगे।
  • कानपुर- लखनऊ ग्रीन एक्सप्रेस के बाद दोनो शहरों की दूरी महज 30 मिनट में पूरी होगी। यह मुंबई- पुणे की तरह होगा। उन्होंने कहा कि राजनाथ जो कहेंगे वो मेरे लिए आदेश है। nh- 27 पर मटियारी फ्लाईओवर को जोड़ा जाएगा। इसको शहीद पथ से जोड़ा जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*