From the city to the village the joy of the shadow new year sought happiness by worshiping in the house and temples


देवरिया। निज संवाददाता

2022 का शनिवार को आगाज हो गया। शहर से लेकर गांव तक नववर्ष का उमंग छाया रहा। बधाईयों का सिलसिला चलता रहा। युवाओं का दल रेस्टोरेंटों और पार्कों में धूम मचाये रहा। चारों तरफ बस नए साल की खुमारी दिखी।

कड़ाके की ठंड के बीच सुबह सवेरे से ही एक दूसरे को हैप्पी न्यू ईयर बोलने की होड़ रही। हर कोई अपने शुभुच्छेओं संग उत्साह समेट लेने को आतुर दिखा। लोग स्नान ध्यान कर घर के पूजागृहों में ईश्वर से नए साल में कुशलता और अपने कार्यक्षेत्र में सफलता की कामना की। कुछ लोग मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन किए। शहर के हनुमान मंदिर में लोगों का तांता लगा रहा। मंदिर में दर्शन पूजन को कतार लगी रही। लोग आंख बंद कर हनुमान जी की पूजा किए। बगल में स्थित शिवालय में भी लोगों ने दर्शन पूजन किए।

पंचमुखी हनुमान मंदिर, कचहरी शिवालय, श्रीरामजानकी मंदिर, गायत्री मंदिर, श्री तिरुपति बालाजी मंदिर और श्री श्याम मंदिर में भी बड़ी संख्या में लोगों ने नए साल पर दर्शन पूजन किया। वहीं शहर के मसीह कलिसिया चर्च जलकल रोड, संत पुष्पा चर्च शांतिनगर महुआबारी में ईसाई समुदाय के लोगों ने विशेष प्रार्थना सभा में प्रतिभाग किया।

पार्कों और रेस्टोरेंटों में भीड़ उमड़ी

नववर्ष सेलिब्रेट करने के लिए युवाओं की भीड़ रेस्टोरेंटों और पार्कों में उमड़ पड़ी। युवाओं ने दोस्तों संग मन पसंद डिश आर्डर किया। एक दूसरे को हैप्पी न्यू ईयर बोलकर नए साल की बधाई दी। शहर के पंडित दीनदयाल पार्क में बच्चों और युवाओं का दल जाकर खूब मस्ती किया। सेल्फी ली। कुछ युवाओं ने पास में स्थित गुरुद्वारे में जाकर माथा भी टेका।

तीन सवारी और गुलाब का दिखा मेल

नववर्ष पर बाइक पर तीन-तीन युवा सवार होकर जाते दिखे। युवतियां भी इसमें पीछे नहीं रहीं। स्कूटी पर तीन-तीन सखियां जाती दिखाई दीं। इनमें पीछे बैठी सखियों के हाथ में गुलाब लिए प्यार सहलाते जा रही थीं। यह उत्साह शहर में कई जगह दिखाई दिया।

एसबीआई की शाखाओं में लगे गुब्बारे

भारतीय स्टेट बैंक की शाखाएं खास नववर्ष के स्वागत के लिए सजी हैं। राघव नगर स्थित मुख्य शाखा, कोतवाली रोड स्थित एमएसएमई शाखा, सीसी रोड स्थित वैयक्तिक शाखा समेत कई शाखाओं में रंग बिरंगे गुब्बारे लगाए गए हैं। साथ ही एसबीआई एटीएम्स को इस खास मौके पर गुब्बारों से सजाया गया है।

व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में हुई सजावट

शहर के कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में सजावट की गई है। दुकानदारों और उद्यमियों ने गुब्बारों और फूलों से खासतौर पर अपने प्रतिष्ठानों को सजाया है। यह सब बेहद आकर्षक लग रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*