In Varanasi, people drink beer and liquor, the police of the commissionerate silence | सरेराह लोग पीते-पिलाते हैं बीयर और शराब; कमिश्नरेट की पुलिस मौन

वाराणसीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कैंट रेलवे स्टेशन के सामने विजयरनगरम मार्केट में बीयर शॉप के सामने सड़क पर खड़े होकर बीयर पीते लोग।

नववर्ष 2021 के पहले दिन वाराणसी में अस्सी घाट की सीढ़ियों पर भीड़भाड़ के बीच दो युवतियों की खुलेआम बीयर पीते हुए फोटो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई थी। लेकिन, ऐसी ही स्थिति शहर भर में रोजाना देखने को मिलती है। ताजातरीन मामला कैंट रेलवे स्टेशन के सामने विजयनगरम मार्केट का है जहां बीयर शॉप के सामने ही सड़क पर खड़े होकर पीने-पिलाने का दौर सुबह से रात तक जारी रहता है। इस बीयर शॉप से चंद कदम की ही दूरी पर कैंट रोडवेज चौकी है और कुछ दूरी पर सिगरा थाना भी है, लेकिन पुलिस चुप्पी साधे रहती है।

यह फोटो 1 जनवरी 2022 की है। अस्सी घाट पर भीड़भाड़ के बीच दो युवतियां बीयर पी रही थी। पुलिसकर्मी आया तो दोनों ने उसे फोटो खींचने से मना करते हुए बीयर पीना जारी रखा।

यह फोटो 1 जनवरी 2022 की है। अस्सी घाट पर भीड़भाड़ के बीच दो युवतियां बीयर पी रही थी। पुलिसकर्मी आया तो दोनों ने उसे फोटो खींचने से मना करते हुए बीयर पीना जारी रखा।

पैसे के बदले बंद रहती है पुलिस की आंख

सिगरा थाना अंतर्गत विजयनगरम मार्केट के दुकानदारों ने बताया कि यहां सुबह से लेकर रात तक सड़क पर पीने-पिलाने का दौर चलता रहता है। सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक उचित मूल्य में बीयर और शराब मिलती है। उसके बाद मनमाने दाम पर ब्लैक में बीयर और शराब उपलब्ध कराई जाती है। दुकानदारों ने कहा कि बीयर और शराब ब्लैक में बेचने वालों के साथ ही सड़क पर पीने की सुविधा देने वालों से पुलिस प्रतिमाह तगड़ा पैसा लेती है। इसी वजह से पुलिस आंख मूंदे रहती है और मनमानी खुलेआम जारी है।

सड़क पर लोगों के सरेराह शराब और बीयर पीने की वजह से यहां से गुजरने वाली महिलाओं और लड़कियों को असुविधा होती है। बता दें कि शहर में इसी तरह से पांडेयपुर फ्लाईओवर के नीचे, ककरमत्ता फ्लाईओवर के समीप, लंका-रवींद्रपुरी मार्ग पर कई अन्य इलाकों में भी खुलेआम सरेराह पीने-पिलाने का दौर चलता है।

बर्दाश्त नहीं की जाएगी ऐसी मनमानी

सड़क पर खुलेआम बीयर और शराब पीने की घटना के संबंध में पूछने पर पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने गहरी नाराजगी जताई। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि वह अपनी एक टीम बनाकर औचक निरीक्षण कराएंगे। निरीक्षण में इस तरह की गड़बड़ी मिलने पर संबंधित बीयर-वाइन शॉप के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी भी विभागीय कार्रवाई की जद में आएंगे। इस तरह की मनमानी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*