Lucknow – CM Team 9 meeting – UP Covid Update – Number of active cases crossed 25 thousand, 529 patients hospitalized | सक्रिय केस की संख्या पहुंची 25 हजार के पार, 529 मरीज अस्पताल में भर्ती

लखनऊ35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 7695 नए संक्रमित मिले

यूपी में कोरोना संक्रमण से लोग कराह रहे है। 24 घंटे में प्रदेश में 7 हजार 6 सौ 95 नए संक्रमित पाएं गए है। इस बीच महज 253 लोग कोरोना से रिकवर हुए। इसी के साथ प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 25 हजार 974 तक पहुंच गई है। इनमें से 25 हजार 445 लोग होम आइसोलेशन में है, वही अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या 529 के है।

प्रदेश भर में रात 10 से नाईट कर्फ्यू लागू

रविवार को सीएम योगी ने टीम 9 की बैठक में प्रदेश भर के सभी जनपदों में रात्रि कालीन कर्फ्यू के समय मे इजाफा करते हुए इसे रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक करने के आदेश जारी किया। अभी तक सिर्फ एक हजार से ज्यादा सक्रिय मरीज वालों जनपद में यह पाबंदी लागू थी।

16 जनवरी तक प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में ऑफ लाइन माध्यम से पढ़ाई

कोरोना संक्रमण में आई तेजी के कारण प्रदेश भर के सभी शिक्षण संस्थानों में 16 जनवरी तक ऑफ लाइन माध्यम से क्लास रूम टीचिंग पर रोक लगाई गई है। इस दौरान ऑनलाइन मोड में पढ़ाई जारी रह सकती है।हालांकि इस दौरान पहले से निर्धारित परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है।

टेलीकंसल्टेशन से मिले चिकित्सकों का परामर्श

सीएम ने बैठक में अफसरों को होम आइसोलेशन के मरीजों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए साथ ही कोविड के उपचार में उपयोगी जीवनरक्षक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की भी हिदायत दी। इसके अलावा होम आइसोलेशन को टेलीकंसल्टेशन के जरिए चिकित्सकों का परामर्श मुहैया हो।

अफसरों को निर्देश – बुजुर्ग व दिव्यांगों का रखे विशेष ध्यान

सीएम में अफसरों को निराश्रित व अकेले रह रहे बुजुर्गों व दिव्यांगों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। साथ ही यदि इनमें से कोई कोरोना संक्रमित हो तो उनके साथ संवेदनशीलता का भाव रखे। पुलिस, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके समुचित इलाज, भोजन समेत सभी व्यवस्था जरूर करे। इसके अलावा ठंड को देखते हुए रैन बसेरों में समुचित प्रबंध रखे जाएं। इसके साथ ही को-मॉर्बिड मरीजों, बुजुर्गों और बच्चों को संक्रमण से बचाने पर फोकस करने की सीएम ने निर्देश दिए।

21 लाख से ज्यादा बच्चों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

प्रदेश में अब तक 13 करोड़ 39 लाख से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 07 करोड़ 85 लाख से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। शनिवार तक प्रदेश में 15 से 18 साल के बीच के 21 लाख 54 हजार से अधिक का वैक्सीनेशन हो गया है।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*