Moorang-ballast businessman had filed a case of cheating of one crore in Vibhutikhand police station | मौरंग-गिट्टी कारोबारी ने विभूतिखंड थाने में दर्ज कराया था एक करोड़ की ठगी का मुकदमा

लखनऊ26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विभूति खंड थाने की प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ के विभूति खंड थाने में एक करोड़ की ठगी का मुकदमा दर्ज कराने वाले ओमेक्स हाइट निवासी गिट्टी-मौरंग कारोबारी को जान से मारने की धमकी मिल रही है। पुलिस ने पिछले महीने में इस मामले में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया है। पीड़ित का आरोप है कि आरोप पत्र दाखिल होने के बाद से आरोपी उनकी हत्या की साजिश रचने लगे। डीसीपी पूर्वी ने मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
कुंभ में सप्लाई के नाम पर हुई थी ठगी, अब जान से मारने की कोशिश
ओमेक्स हाइट निवासी अनुज गुप्ता के मुताबिक प्रयागराज में कुंभ के दौरान उनकी फर्म गायत्री इंटरप्राइजेज को गिट्टी-मौरंग सप्लाई का काम मिला था। इस काम में बाराबंकी के अजय बघेल व उनकी पत्नी रूपा बघेल ने अपनी फर्म पर ट्रांसपोर्ट का काम किया। इस दौरान अजय बघेल व रूपा बघेल ने मिलकर 1,04,18241 रुपये का गबन कर लिया। जिसका नवंबर 2019 में विभूति खंड थाने में मुकदमा दर्ज कराया। मामले में विभूति खंड पुलिस ने नवंबर में अजय बघेल, उनकी पत्नी रूपा बघेल और भाई विजय बघेल के खिलाफ संगीन धाराओं में कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने अनूप को लगातार जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। साथ ही 15 नवंबर को उनके कार्यालय पर कुछ लोगों को भेज कर जान से मरवाने की कोशिश की। साथ ही एक अज्ञात युवक ने फोन पर बताया कि उनकी हत्या की सुपारी नसीम नाम के अपराधी को दी गई है। एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि अनुज गुप्ता ने विभूति खंड में अजय बघेल व रूपा बघेल के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। धमकी व हत्या की साजिश की शिकायत थाने में की गई है। जिसकी जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आरोपी पर दर्ज है हत्या सहित कई संगीन मुकदमें
कारोबारी अनुज ने जिस व्यक्ति पर ठगी व हत्या की सुपारी देने का आरोप लगाया है। उसके खिलाफ लखनऊ और बाराबंकी में कई मुकदमें दर्ज हैं। इसमें बाराबंकी के देवा में 2009 में हत्या व साजिश रचने, हजरतगंज थाने में लूट, गाजीपुर में बलवा, चिनहट में धोखाधड़ी व मारपीट के 4 मुकदमें, विभूति खंड में ठगी व बलवा के दो मुकदमें दर्ज हैं। इसके अलावा कोर्ट में एनआई एक्ट के पांच मुकदमें दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*