People danced and said Happy New Year 2022


देवरिया। निज संवाददाता

नया साल का आगमन हर्षोल्लास के साथ हुआ। साल का पहला दिन तो शनिवार से शुरू हो रहा है लेकिन शुक्रवार की शाम से ही घर से लेकर बाहर हर जगह उत्साह छाया रहा। आधी रात होते ही लोगों ने हैप्पी न्यू ईयर 2022 बोलकर नववर्ष का स्वागत किया। युवा तेज संगीत के शोर में झूमकर नाचे। वहीं बच्चे, महिलायें और बड़ों ने टेलीविजन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम देखकर नए साल का आनंद लिया।

नववर्ष की खुशियां कोविड के भय पर भी भारी पड़ीं। लोगों ने नए साल का खुलकर जश्न मनाया। आधी रात होते ही गली मोहल्लो में पटाखे छूटने लगे। आकाश में रंगबिरंगी छटा देखते ही बन रही थी। दूसरी तरफ बधाई का दौर शुरू हो गया। चारों ओर हैप्पी न्यू ईयर की गूंज सुनाई देने लगी। बहुत से लोगों ने घरों में केक काटकर परिवार संग न्यू ईयर सेलिब्रेट किया। एक दूसरे को नए साल की बधाई दी। वहीं युवाओं का समूह शहर के रेस्टोरेंटों में नया साल मनाने पहुंच गया। डीजे की धुन पर जमकर नृत्य किया। झूमकर गाये और मजे किए। देर तक खाने पीने का दौर चलता रहा। राघव नगर, न्यू कालोनी, साकेत नगर, नाथनगर, उमानगर, इंदिरा नगर, देवरिया खास, कैलाशपुरी, सोमनाथ नगर, रामगुलाम टोला, गरुड़पार, सब्जी मंडी, मालवीय रोड, रामनाथ देवरिया में जश्न का माहौल रहा।

वीडियो कॉल से लोगों ने दी बधाई

परंपरागत तरीकों के साथ नए अंदाज में भी लोगों ने नववर्ष की बधाई दी। दूर रहे बेटे-बेटियों से वीडियो कॉल पर बात की और ढेर सारी दुआएं दीं। विदेश में रोजगार की तलाश में गए युवाओं ने घर पर वीडियो कॉल कर अपने परिजनों को नए साल की ढेरों शुभकामनाएं दीं। एक दूसरे की खुशी प्रत्यक्ष महसूस कर लोग निहाल हो उठे।

सोशल मीडिया पर चला बधाई का दौर

नए वर्ष की खुशी को लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे से साझा किया। जश्न पार्टियों की फोटो ‘व्हाट्सएप्प, ‘फेसबुक पर खूब शेयर किया। इसके अलावा ‘इंस्टाग्राम और भारतीय सोशल मीडिया एप ‘हाइक पर भी जमकर बधाई संदेश भेजे गए। कुछ लोगों ने ‘टेलीग्राम एप पर भी अपना संदेश भेजा।

बिजली की झालरों से जगमग हुए रेस्टोरेंट

शहर के रेस्तरां व होटल के पार्टी लॉन बिजली की झालरों से रोशन रहे। रंगबिरंगे गुब्बारे और विविध प्रकार फूलों की लड़ियां अलग ही छटा बिखेर रहीं थीं। शहर के राघव नगर, स्टेशन रोड समेत कई जगहों पर बने रेस्टोरेंट्स में मद्धिम संगीत पर उमंग भरे गीत बजते रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*