Said- Such companies looted many poor and middle class families, the hoax continues continuously | कहा- ऐसी कंपनियों ने कई गरीबों व मध्यम वर्गिय परिवारों को लूटा, लगातार जारी है गोरखधंधा

भदोही6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भदोही में कांग्रेस ने फर्जी प्राइवेट कंपनियों पर बोला हमला

भदोही में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी राजेश कुमार राकेश ने कहा कि प्रदेश में विगत काफी लंबे समय से कई फर्जी कंपनिया चल रही है। इन कम्पनियों द्वारा कई सरकारों के कार्यकाल में समय समय पर लाखों लोगों को भारी मुनाफे का लालच देकर निवेश कराया गया, इन कम्पनियों में बडी संख्या में गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के लोगो के पैसे फंसे हुए है।

लोगों ने पेट काटकर जमा किए थे पैसे

उन लोगों ने अपने बच्चो की पढाई शादी आदि के लिए अपना पेट काटकर यह धनराशि इन कम्पनियो में जमा की थी। इन कम्पनियो की फर्जीवाडे की चपेट में प्रदेश के लाखो लोग प्रभावित हुए हेै। परन्तु आज भी प्रदेश में इस प्रकार की अनेक कम्पनियां चल रही है जो आये दिन प्रदेश के भोले भाले लोगो की जेबो पर खुलेआम डाका डालकर फल फुल रहे है। परन्तु सबका साथ सबका विकास वाली भाजपा सरकार द्वारा इस पर अभी तक कोई संज्ञान में नही लाया गया है। यहां तक कि प्रदेश सरकार के पास इन फर्जीवाड़े में उत्तर प्रदेश के कितने लोगो के पैसे फंसे हुए है इसकी कोई सूची तक उपलब्ध नही है। प्रदेश के लोगो के साथ किये गये लूट घसोट का कारनामा रूकने का नाम नही ले रहा है।

सामूहिक निवेश से जुटाए 60 हजार करोड़

प्रभारी ने बताया की एक कम्पनी ने लोगो से गलत तरीके से 18 सालों में अपने चलाये गये गोरखधंधा में यहां के लोगो से 60 हजार करोड की राशि अवैध सामूहिक निवेश योजना के जरिए जुटाई है जबकि दूसरी कम्पनी द्वारा 2.25 करोड निवेशकों से करीब 24 हजार करोड रूपए जुटाए है। इस बाद इन पैसों का कैसे और कहां इस्तेमाल किया गया हेै इसका कोई रिकार्ड नही है ,सेवी निवेशको का पेैसा लौटाने मे असमर्थ रहने पर दिसम्बर 2015 में पीएसीएल और उसके नौ प्रवर्तकों तथा निवेशकों की सभी सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश दिये थे। इससे पहले नियामक ने 22 अगस्त 2014 को पीएसीएल उसके प्रवर्तकों तथा निवेशकों को योजनायें बंद करने और निवेशकों का पैसा तीन महीने के भीतर लौटाने का निर्देश दिया था परन्तु जिसका अनुपालन नही तक नही किया गया है।

जिलाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार राजन और जिला उपाध्यक्ष राजेश दुबे ने संयुक्त रूप से कहा कि 4 जनवरी 2022 को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर निवेशकों का पैसे कम्पनियों से लौटाने की मांग की जायेगी। इस मौके पर करमचंद बिंद ,जगदीश प्रसाद पासी ,विजय गौतम ,सुरेश गौतम ,महेंद्र पासी ,ओम उपाध्याय ,संजीव दुबे आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*