Shopkeeper Commits Suicide By Hanging In Deoria – देवरिया: फंदे से लटककर दुकानदार ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में सामने आई ये बड़ी वजह


अमर उजाला ब्यूरो, देवरिया।
Published by: vivek shukla
Updated Sun, 26 Dec 2021 01:10 PM IST

सार

पुलिस द्वारा मौके से बरामद किए गए सुसाइड नोट में मृतक ने आत्महत्या की वजह कर्ज न चुका पाना बताया है। इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

प्रतीकात्मक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला।

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कर्ज तले दबे शहर के एक युवा व्यवसाई ने शनिवार की रात में दुकान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। दुकान में शव लटकते देख परिजनों और आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि घटनास्थल से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार, शहर के जलकल रोड परमार्थी पोखरा गली निवासी धनेश जायसवाल उर्फ मिंटू (36) पुत्र गंगा जायसवाल गल्ला मंडी में किराने की दुकान चलाता था। शनिवार की रात करीब 11.30 बजे तक जब वह दुकान बंद कर घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की।

परिजनों ने उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया तो फोन नहीं उठा। इस पर परिजन मृतक के परिचितों से संपर्क किए, लेकिन पता नहीं चला। कुछ देर बाद घर के लोग दुकान पर पहुंचे तो देखा कि दुकान के भीतर फंदे के सहारे शव लटक रहा था। यह देख परिजनों के होश उड़ गए और शोर मचाने लगे।

मौके पर अन्य दुकानदार भी पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर सीओ सदर श्रीयश त्रिपाठी और कोतवाल अनुज कुमार सिंह पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दिए। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट पुलिस को मिला, जिसमें आत्महत्या का कारण कर्ज चुकता न होना बताया है।

कोतवाल ने बताया कि व्यवसाई ने आत्महत्या कर लिया है। सुसाइड नोट को देखने से ऐसा लगता है कि काफी कर्ज होने के कारण उसने यह कदम उठाया है। मामले की जांच की जा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*