The case of Pratibha Colony of Bannadevi area of Aligarh, the miscreant absconding, the police is investigating | अलीगढ़ के बन्नादेवी क्षेत्र की प्रतिभा कालोनी का मामला, बदमाश फरार, पुलिस कर रही जांच

अलीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

घटना के बाद पीड़ितों से मामले की जानकारी लेती पुलिस

अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र की प्रतिभा कालोनी में शनिवार को हथियार बंद बदमाशों ने एक घर में घुसकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। घटना के समय बुजुर्ग टीवी देख रहे थे जब बदमाशों ने घर में घुसकर घटना को अंजाम दिया। इसके बाद वह परिवार के लोगों को बंधक बनाकर फरार हो गए। परिवार जनों के चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुचे और उन्होंने परिवार के लोगों को मुक्त कराया और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एसपी सिटी कुलदीप गुनावत समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

गर्दन पर चाकू रखकर दिया घटना को अंजाम

बन्नादेवी थाना क्षेत्र के प्रतिभा कालोनी में शनिवार की रात परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों लाखों का डांका डाल दिया। शोर मचाने पर वृद्ध दंपति की गर्दन पर चाकू रखकर गोली मारने की धमकी दे डाली। वारदात के बाद बदमाश परिजनों को कमरे में बंद कर फरार हो गए। मूलरूप से बरला के गांव पहाड़ीपुर निवासी जयप्रकाश किसान हैं। वर्तमान में वह प्रतिभा कालोनी में परिवार संग रहते हैं। बेटा सागर गुडगांव में इंजीनियर है। बेटी सरिता भी अपने दोनों बच्चों के साथ उनके पास रहती है। शनिवार की रात बेटी सरिता बच्चों के लिए मोहल्ले में ही दुकान पर सामान लेने चली गई। तभी बदमाश घर के अंदर घुस गए। बदमाशों ने घर की लॉबी में बैठकर टीवी देख रहे जयप्रकाश और उनकी पत्नी सुधा के ऊपर तमंचा तान दिया। वह कुछ समझपाते तब तक गोली मारने की धमकी दे डाली। एक-एक कर सभी को कमरे में बंद कर दिया और घर के अंदर हर एक कमरे को खंगालना शुरू कर दिया। इसी बीच सरिता दुकान से सामान लेकर घर पहुंची तो बदमाशों ने उसे हाथ पकड़ कर घर के अंदर खींच लिया। बदमाशों ने तसल्ली से घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली और डकैती को अंजाम दिया।

घर में रखी नकदी और जेवर लूटे

पीड़ितों के अनुसार बदमाशों ने अलमारी में रखे करीब 6.25 लाख रुपए की नगदी और जेवरों को लूट लिया। महिलाओं के कान से सोने के कुंडल व गले से सोने की चेन और अन्य जेवरात ले लिए। इसके बाद बदमाश मुख्य दरवाजे को बाहर से बंद करके फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद घर के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर शराबा सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने दरवाजा खोला और परिजनों को बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद भारी फोर्स मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

बेटी बच्चों के साथ मायके में कर रही गुजर बसर

पीड़ित जयप्रकाश की बेटी सरिता का अपने ससुराल जनियों से विवाद चल रहा है और वह अपने दो बच्चों के साथ मायके में अपने माता पिता के साथ रहती है। घटना के समय वह अपने बच्चों के लिए पड़ोस की दुकान से सामान लेने गई थी, जब बदमाश घर में घुसे। बदमाशों ने उसके परिजनों को बंधक बना लिया था और लूटपाट शुरू कर दी थी। इसी बीच वह घर में घुसी तो बदमाशों ने उसे भी पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने सभी को बंधक बनाकर तसल्ली से घर के अंदर लूटपाट की और फरार हो गए।

घर में रखी नकदी की बदमाशों को थी जानकारी

घटना के बाद पीड़तों ने पुलिस को जो जानकारी दी, उसके अनुसार बदमाशों को घर के अंदर रखी नकदी और कीमती चीजों की जानकारी थी। बदमाश घर में रखी लगभग 6.5 लाख की नकदी लूटकर ले गए हैं, जो कुछ दिन पहले ही पीड़ितों ने अपनी जमीन बेचकर ली थी। पीड़ितों ने दो दिन पहले ही गांव की जमीन को बेचने के सौदा तय किया था और बयाने के रूप में करीब छह लाख रुपए लि थे जो घर में रखे थे। घर में घुसते ही बदमाशों ने सबसे पहले नगदी पूछना शुरू कर दिया था और इसके साथ घर में रखी नकदी भी लूटकर ले गए।

बदमाशों को नहीं पहचान सके पीड़ित

पीड़ितों की माने तो वह अपने घर में घुसे बदमाशों की शकल नहीं पहचान पाए। उन्होंने चेहरे पर मास्क पहन रखा था और हाथों में दस्ताने पहने हुए थे। उनकी उम्र लगभग 25 से 30 के बीच रही होगी। बदमाशों ने पहचान छिपाने के लिए चहरे पर मास्क और हाथों में दस्ताने पहने थे और बड़ी ही तसल्ली से घटना को अंजाम दे रहे थे, जैसे कि उन्हें घर के अंदर की सारी जानकारी पहले से हो। जिसके बाद पुलिस का शक किसी करीबी पर ही है। वह परिवार के बारे में भली भांति जानता था। पुलिस अभी हर पहलू पर जांच कर रही है।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस अब आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है और लोगों से पूछताछ कर रही है। सीसीटीवी के जरिए पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि अपराधी कहां से आए थे और घटना को अंजाम देने के बाद किस ओर फरार हुए हैं।

एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया है और हर एक पहलू की जांच की जा रही है। जल्दी ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*