The fearless miscreants also took the scooty after beating them, the miscreants played with the police throughout the year; Police kept playing with robbery figures | पीटकर स्कूटी भी ले गए बेखौफ बदमाश, पूरे साल पुलिस से खेलते रहे बदमाश; लूट के आकड़ों से खेल करती रही पुलिस

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • The Fearless Miscreants Also Took The Scooty After Beating Them, The Miscreants Played With The Police Throughout The Year; Police Kept Playing With Robbery Figures

Gorakhpur32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

व्यापारी की स्कूटी भी बदमाश लूट ले गए।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में साल खत्म होते ही एक बार फिर बेखौफ लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। इस बार बदमाशों ने गोला इलाके में आलू व्यापारी को निशाना बनाया है। जहां गुरूवार की देर रात बदमाशों ने आलू विक्रेता हबीबुल्लाह का गला दबाकर 1.91 लाख रूपये लूट लिया। यही नहीं व्यापारी की स्कूटी भी बदमाश लूट ले गए। वहीं, हैरानी वाली बात यह है कि पूरे साल जिले भर में हुई ताबड़तोड़ लूट की वारदातों का खुलासा करने की बजाय पुलिस लूट के आकड़ों में खेल करती रही। सरकारी कागजों में पुलिस ने इस साल अब तक 66 लूट की वारदातों का आकड़ा तैयार किया है। जोकि पिछले साल यानी कि 2020 से महज एक घटना ही ज्यादा है। अब इसे संयोग कहें या पुलिस का आकड़ों में खेल। लेकिन पूरे साल में लूट की वारदातों से पुलिस पर भी सवालिया निशान जरुर खड़ा हो रहा है। आंकड़े के अनुसार वर्ष 2021 में गोरखपुर जिले में 66 लूट की घटनाएं हो चुकी हैं।, जो 2020 से सिर्फ एक और 2019 से 2 ज्यादा है।

दुकान बंद कर घर जा रहे थे व्यापारी
गोला के टीचर कालोनी के रहने वाले आलू व्यापारी हबीबुल्लाह उर्फ गड्डू की गोला-कौड़ीराम रोड पर अतरौला गोशाला के पास मुन्ना शाह एंड कंपनी के नाम से आलू-प्याज की थोक दुकान है। वे देर रात करीब 11 बजे दुकान का हिसाब-किताब कर अपनी स्कूटी से घर जा रहे थे। उनके पास बिक्री व वसूली का 1.91 लाख रूपया, खाता-बही व अन्य जरूरी कागजात थे। अभी वे अपने कालोनी के मोड़ पर पहुंचे थे कि मुंहबाधे चार बदमाश पैदल ही सामने से आए और उन्हें रोक लिया। व्यापारी के रूकते ही बदमाशों ने उनका गला दबाना शुरू कर दिया और धक्का देकर गिरा दिया। व्यापारी के गिरते ही बदमाश स्कूटी, उसमें रखा रकम व कागजात लेकर फरार हो गए। जिसके बाद व्यापारी थाने पहुंचा और पुलिस को तहरीर दी। कस्बा इंचार्ज एसआई गौरव कन्नौजिया का कहना है कि तहरीर मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है।

हैरान करते पुलिस के क्राइम रिकार्ड
आंकड़े के अनुसार इस वर्ष 15े दिसंबर तक गोरखपुर जोन में कुल 137 लूट की वारदात हुई है। वहीं 2020 में 122 तो 2019 में 156 वारदात हुई थी। इसी प्रकार 2021 में गोरखपुर जिले में 66 लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। 2020 में 15 दिसंबर तक 65 व 2019 में 64 लूट हुई थीं। वहीं गोरखपुर रेंज की बात करें तो इस साल 15 दिसंबर तक कुल 84 लूट हुए हैं। वहीं 2020 में रेंज में 86 तो 2019 में 105 लूट की घटनाएं हुई थीं। इसी प्रकार इस वर्ष देवरिया में 1, कुशीनगर में 19 तो महराजंज में 5 लूट की घटनाएं हुई हैं।

बीते 10 दिन में हुई लूट

  • 27 दिसंबर को क्राइम ब्रांच दफ्तर के पास फल संरक्षण विभाग में चतुर्थ श्रेणी से रिटायड कर्मचारी देवरिया जिले के मदनपुर निवासी रामसिंगार यादव से 4 लाख की लूट
  • 19 दिसंबर को गगहा में बीयर शाप के कर्मचारी राजकुमार से 40 हजार की लूट
  • 19 दिसंबर को बांसगांव इलाके में टीवीएस कंपनी बस्ती में फाइनेंस का काम करने वाले बेलघाट के कुआ गांव निवासी रोहित सिंह पुत्र विजय कुमार सिंह से मोबाइल लूट।
  • 19 दिसंबर को सिकरीगंज में मिश्रौलिया बेलघाट स्थित अपने घर जा रहे महावीर मिश्रा से असलहा सटाकर मोबाइल व 5000 रूपये लूट।
  • 18 दिसंबर को चौरीचौरा इलाके के मुंडेरा बाजार में दवा कारोबारी विक्रांत निगम से बदमाशों ने मारपीट कर 16 हजार रूपये व मोबाइल लूट लिया।
  • 21 दिसंबर को गीडा इलाके में एक युवक को चाकू मारकर लूट की मोबाइल लूट की घटना हुई।

खबरें और भी हैं…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*