Woman Injured In Fight Between Two Sides In Land Dispute At Deoria – देवरिया: जमीन के विवाद में चटकी लाठियां, चले ईंट-पत्थर, एक की हालत गंभीर


संवाद न्यूज एजेंसी, देवरिया।
Published by: vivek shukla
Updated Sat, 06 Nov 2021 04:53 PM IST

सार

दीपावली की रात बच्चों में पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हुआ, जो समझाने-बुझाने के बाद शांत हो गया। अगले दिन शुक्रवार को जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। घटना की जानकारी होने पर पुलिस भी पहुंच गई। 

प्रतीकात्मक तस्वीर।

प्रतीकात्मक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला।

ख़बर सुनें

विस्तार

देवरिया जिले के भलुअनी थाना क्षेत्र के चकजीवन मठियां गांव में जमीनी विवाद में दो पक्षों में हुई मारपीट में दो महिलाएं घायल हो गईं। जिनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, चकजीवन मठियां गांव में दीपावली के अगले दिन शुक्रवार की सुबह लल्लन यादव पुत्र रामअवध और उमेश यादव पुत्र आद्या यादव के घर के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हो गई। विवाद में चले ईंट-पत्थर, लाठी-डंडे में एक पक्ष से संजू देवी (40) पत्नी उमेश यादव और दूसरे पक्ष से मनभावती देवी (55) पत्नी भुल्लन यादव घायल हो गईं। घायलों को आनन – फानन इलाज के लिए ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने संजू को जिला अस्पताल और गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

बताया जा रहा है कि दीपावली की रात बच्चों में पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हो गया। किसी तरह मामला शांत हुआ। शुक्रवार को रस्सी लगाकर जमीन का बंटवारा किया जा रहा था। इसी बीच बात बिगड़ गई और मारपीट शुरू हो गई। घटना की जानकारी होने पर सीओ देवआनंद और भलुअनी पुलिस भी पहुंच गई। मौके से पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि फायरिंग की सूचना मिली थी। जांच कराई जा रही है।

 

दोनों पक्ष से हत्या के प्रयास का केस दर्ज

मठियां गांव में शुक्रवार की सुबह दो सगे पट्टीदारों में मारपीट के दौरान चले लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर में दो महिलाएं घायल हो गईं, जबकि गांव में दहशत है। मामले में पुलिस ने एक पक्ष के उमेश की तहरीर पर सात नामजद, कुछ अज्ञात और दूसरे पक्ष के बृजेश की तहरीर पर सात नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ मारपीट, बलवा सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*