1 / 3
Caption Text
2 / 3
astha
3 / 3
ssmall

Deoria News:देवरिया टाइम्स

देवरिया महोत्सव के अंतर्गत आज बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया, जिसमें विकासखंड देसही देवरिया से उच्च प्राथमिक विद्यालय सहवा की टीम के द्वारा राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक खुर्शीद अहमद के द्वारा निर्देशित बच्चों ने पीटी का प्रदर्शन किया।

बच्चों के द्वारा लेजियम और डंबल पर खूबसूरती से प्रदर्शन किया गया। बच्चों ने योग और जिम्नास्टिक के विभिन्न करतब को महोत्सव में उपस्थित दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया। देशभक्ति गीतों पर भी स्टैंड दिखाया गया है। बच्चों के प्रदर्शन को उपस्थित दर्शकों के द्वारा काफी सराहना मिली इसी प्रकार दूसरा कार्यक्रम दिव्यांग बच्चों के द्वारा किया गया जिसमें मानसिक और दृष्टिबाधित बच्चे श्रवण ह्रास के बच्चे सम्मिलित रहे।

दृष्टिबाधित छात्र गोपाल के द्वारा गीत प्रस्तुत किया गया तथा अन्य बच्चों ने देशभक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। यह कार्यक्रम जिला समन्वयक ज्ञानेंद्र सिंह और आलोक पांडेय के निर्देशन में आयोजिय हुआ। बेसिक शिक्षा विभाग की स्टाल पर भी आज विभाग की योजनाओं का प्रदर्शन किया गया जिसे महोत्सव में आने वाले दर्शकों के द्वारा सराहना मिली।

देवरिया महोसत्व के छठे दिन भक्ति प्रहर में हुआ 251 सप्तशती पाठ
देवरिया महोसत्व में आयोजित भक्ति प्रहर के छठे दिन आचार्य पंडित घनश्यामानन्द ओझा के आचार्यत्व में एकादश ब्राह्मणों के द्वारा दुर्गा सप्तशती का 251 पाठ कराया गया।
आज के यजमान उपायुक्त मनरेगा आलोक पाण्डेय एवं अन्य यजमान गणों ने छठे दिन की पूजन अर्चन विधि को संपन्न कराया। पंडित नर्वदेश्वर पाण्डेय, पंडित सत्यप्रकाश पाण्डेय, विकास पाण्डेय, नागमणी पाण्डेय एवं अन्य ब्राह्मण गण ने सस्वर पाठ किया। भक्ति प्रहर का संयोजकत्व सौरभ श्रीवास्तव ने किया। कल 10 फरवरी दिन शनिवार को राम रक्षा स्तोत्र का पाठ आयोजित किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here