“Deoria 24 News” Caught Darknet Child Porn Network with 4 Million Members, Among World’s Largest Platforms | 4 लाख सदस्यों वाला डार्कनेट चाइल्ड पोर्न नेटवर्क पकड़ा, दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म में शुमार था

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्लिन3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस ने बताया कि इस नेटवर्क से जुड़े सदस्य एक दूसरे को गंदे ग्राफिक, फोटो और वीडियो भेजते थे। - Dainik Bhaskar

पुलिस ने बताया कि इस नेटवर्क से जुड़े सदस्य एक दूसरे को गंदे ग्राफिक, फोटो और वीडियो भेजते थे।

जर्मनी पुलिस ने दुनिया के सबसे बड़े चाइल्ड पोर्नोग्राफी प्लेटफॉर्म में से एक को पकड़ लिया है। पुलिस ने इस चाइल्ड पोर्नोग्राफी प्लेटफॉर्म को सील कर दिया है। साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पैराग्वे में एक और संदिग्ध हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि 2019 से ब्यॉजटाउन के नाम से यह प्लेटफॉर्म चल रहा था। इस नेटवर्क के साथ करीब चार लाख सदस्य जुड़े हुए हैं। अप्रैल में इस प्लेटफॉर्म के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी। गुप्त रणनीति के तहत प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी इक्टठा की गई उसके बाद एक साथ कई जगहों पर दबिश दी गई।

पुलिस ने बताया कि इस नेटवर्क से जुड़े सदस्य एक दूसरे को गंदे ग्राफिक, फोटो और वीडियो भेजते थे। इससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था। इस नेटवर्क के तार दुनिया के कई देशों से जुड़े हुए हैं। फिलहाल पुलिस नेटवर्क के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही मास्टरमाइंड पकड़ लिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि इसमें कई अहम खुलासे होने अभी बाकी है। बता दें, दुनिया में चाइल्ड पोर्नसाइट्स पर प्रतिबंधित है। फिर भी कुछ संगठन इससे जुड़े हुए हैं। पुलिस को अब इनकी तलाश है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *