Heinous Crime News Two Man Injured In Bloody Clash Between Brothers Over Land Dispute In Deoria – यूपी: जमीन के विवाद में सगे भाइयों के बीच खूनी संघर्ष, जमकर हुई चाकूबाजी, दो की हालत गंभीर


अमर उजाला ब्यूरो, देवरिया।
Published by: vivek shukla
Updated Sun, 21 Nov 2021 01:05 PM IST

सार

तीन बीघा जमान को लेकर पांच भाइयों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। वहीं रविवार की सुबह भी इसी बात को लेकर कहासुनी हुई। विवाद इस कदर बढ़ गया कि लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर और चाकू निकल गए और जमकर मारपीट होने लगी।

घटना के बाद मायूस बैठी महिलाएं व बच्चे।

घटना के बाद मायूस बैठी महिलाएं व बच्चे।
– फोटो : अमर उजाला।

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बरहज क्षेत्र के करायल शुक्ल गांव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो सगे भाइयों में खूनी संघर्ष हो गया। विवाद में चले लाठी-डंडे ईंट पत्थर और चाकूबाजी में डॉ. अवधेश शुक्ल (50) और कौशल शुक्ल (46)  गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची मदनपुर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

कहासुनी के बाद जमकर चले लाठी-डंडे

जानकारी के अनुसार, रविवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे करायल चौराहा स्थित मकान पर भूमि विवाद को लेकर कहासुनी के बाद डॉ.अवधेश, गिरिजेश और कमलेश, संतोष, कौशल के बीच मारपीट होने लगी। मारपीट में चाकू लगने से कौशल और डॉ. अवधेश बुरी तरह से घायल हो गए। खून से लथपथ दोनों भाई सड़क पर गिर पड़े। मारपीट से चौराहे पर अफरा- तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची मदनपुर पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। मदनपुर थानाध्यक्ष बीबी राजभर ने बताया कि जमीन को लेकर विवाद हुआ है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।

सगे भाइयों के लिए दरार बनी तीन बीघा जमीन

बरहज तहसील क्षेत्र के करायल शुक्ल गांव निवासी स्व. पवहारी शुक्ल के पांच पुत्र डॉ. अवधेश, कमलेश, कौशल, संतोष और गिरजेश हैं। सगे भाइयों के बीच खूनी संघर्ष की वजह तीन बीघा जमीन बताया जा रहा है। परिजनों का कहना है कि पूर्व में बेचना देवी ने करीब तीन बीघा जमीन डॉ. अवधेश के नाम वरासत लिखा है। उक्त जमीन को लेकर सभी भाइयों में काफी दिनों से विवाद चल रहा है। एक सप्ताह पूर्व जमीन को लेकर भाइयों की ओर से पंचायत बुलाया जाना बताया जा रहा है। जबकि शनिवार की शाम को हुए विवाद में एक पक्ष की महिला द्वारा थाने पर पहुंच भसुर और देवर पर आरोप लगाया गया था। पुलिस द्वारा कोई कदम न उठाया जाना और अगली सुबह हुए खूनी संघर्ष से लोग पुलिस पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *