lal singh chaddha: aamir khan is in kargil, there he Will start shooting war sequence with 100 junior artists from next month | कारगिल में फिल्म के लिए रेकी कर रहे आमिर खान, अगले महीने यहां 100 से ज्‍यादा जूनियर आर्टिस्‍टों के साथ शूट किए जाएंगे वॉर सीक्‍वेंस”Deoria 24 News”

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई4 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

एक्टर आमिर खान की बीते दो दिनों से एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उनकी दोनों फोटोज कारगिल के पहाड़ी इलाके से हैं। इन फोटोज के वायरल होने के बाद से ही यह कहा जाने लगा था कि आमिर खान लद्दाख में ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग कर रहे हैं। दैनिक भास्‍कर ने इसकी पड़ताल कराई तो तथ्‍य कुछ और ही पता चले। कश्‍मीर के टूरिज्‍म डिपार्टमेंट के अधिकारियों और शूट संचालकों ने बताया कि अभी तो कारगिल में बस रेकी चल रही है। शूटिंग की प्रक्रिया तो अगले महीने से शुरू होगी।

कारगिल में अगले महीने से शुरू होगी फिल्म की शूटिंग
अधिकारियों ने कहा, “एक तो रेकी लद्दाख में नहीं कारगिल में चल रही है। मीडिया इसे लद्दाख प्रोजेक्‍ट कर रहा है। दरअसल, आमिर और उनकी टीम 29 अप्रैल को कारगिल आए हुए हैं। रेकी अभी एक हफ्ते और चलेगी। पूरी रेकी कारगिल और कश्‍मीर में हो रही है। अगले महीने से इसकी शूटिंग शुरू होगी। हालांकि, अभी तारीखें दी जानी बाकी हैं। कारगिल में टीम कारगिल वॉर का सीक्‍वेंस शूट करेगी। कारगिल, कश्‍मीर और मनाली जैसे पहाड़ी इलाकों में कोविड के मामले कम हैं। ऐसे में वहां सेट पर 100 से 200 लोगों के साथ शूट करने की परमिशन है। लिहाजा उस क्राउड के साथ एक बड़े वॉर सीक्‍वेंस को फिल्‍मा लिया जाएगा।”

कारगिल के बाद कश्‍मीर रवाना होगी फिल्म की टीम
सूत्रों ने बताया, “फिलहाल कारगिल में आमिर को मिलाकर 20 लोगों की टीम आई हुई है। अभी वो कारगिल आए हुए हैं। उसके बाद टीम कश्‍मीर को रवाना होगी। आमिर को निजी तौर पर इस फिल्‍म में खास रुचि थी। वह ‘धूम 3’ के जमाने से ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ के राइट्स के लिए ‘फॉरेस्ट गंप’ के पीछे पड़े हुए थे।”

भंसाली के साथ अगली फिल्म कर सकते हैं आमिर
‘लाल सिंह चड्ढा’ के तुरंत बाद आमिर खान कौन सी फिल्‍म शुरू करेंगे, उस पर अभी किसी के पास स्‍पष्‍ट जवाब नहीं हैं। इस बीच यह जरूर पता चला है कि संजय लीला भंसाली अपनी एक फिल्‍म के लिए आमिर खान को कास्‍ट करना चाहते हैं। वह एक बुक की एडेप्‍टेशन है। उसमें ओडिशा के पेंटर पीके महानंदिया की कहानी है। उस पेंटर ने अपनी स्‍वीडन की प्रेमिका को हासिल करने के लिए साईकिल से इंडिया से स्‍वीडन का रास्‍ता नाप दिया था। 22 जनवरी 1977 को उन्‍होंने इंडिया से वह सफर शुरू किया था। 28 मई उसी साल महानंदिया इंस्‍ताबुल होते हुए यूरोप पहुंच गए थे। वहां से फिर वो गोथनबर्ग तक रेल से पहुंचे। सांस्‍कृतिक बाधाओं को पार करते हुए उन्‍होंने स्‍वीडन में शार्लोट वॉन शेडविन से शादी की। भंसाली इसे स्‍वीडन की जगह फ्रांस में सेट करना चाहते हैं। कथित निचली जाति से आने वाले महानंदिया का रोल वो आमिर से प्‍ले करवाना चाहते हैं। इस पर दोनों की आपसी बैठक लंबे समय से टल रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *