Painful Story Of Road Accident Five People Death In Kushinagar – तस्वीरें: एक झटके में तबाह हो गई परिवार की खुशियां, जहां बजनी थी शहनाई वहां से उठी दो अर्थियां


बेटों की मौत पर बिलखती इंदु और सुभावती।
– फोटो : अमर उजाला।

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में सगाई के बाद जिस घर में सहनाई बजने वाली थी वहां नियति ने दो जवान भाइयों की अर्थी उठाने को मजबूर कर दिया। पिता की मौत के बाद दोनों चचेरे भाइयों की मौत से वर्मा परिवार पूरी तरह बर्बाद हो गया है। पति के बाद जवान बेटों की असमय मौत से देवरानी जेठानी इंदु और सुभावती की दुनिया उजड़ गई है। दोनों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोगों का भी कलेजा फटा जा रहा है।

इंदु और सुभावती ने पति की मौत के बाद तमाम परेशानियों का सामना करते हुए अपने लाडलों को पाला था। सोचा था बच्चे जवान होकर बुढ़ापे का सहारा बनेंगे। बच्चों की शादी के बाद बहु के साथ घर में खुशियां लौट आएंगी, लेकिन काल की क्रूर चाल ने उनकी खुशियों को बर्बाद कर दिया। आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें…

रोते-बिलखते परिजन व मृतकों की फाइल फोटो।
– फोटो : अमर उजाला।

शिवालावार्ड की रहने वाली इंदु देवी के पति रामकृपाल वर्मा की कुछ साल पहले मौत हो गई। वहीं उनकी देवरानी सुभावती देवी के पति इंद्रजीत वर्मा की भी मौत हो गई है। पति की मौत के बाद इंदु अपने तीन बच्चे मनीष, सोनू और अभिषेक की परवरिश खुद कर रही थी।

रोती-बिलखती सुभावती को ढांढस बंधाने पहुंचीं पड़ोस की महिलाए।।
– फोटो : अमर उजाला।

पति के नहीं रहने पर इंदु और सुभावती की तंगहाल जिंदगी बच्चों के बड़े होने के साथ पटरी पर लौटने लगी थी। इंदु के बड़े बेटे मनीष की शादी तय होने पर परिवार में खुशी का माहौल था। सगाई की रस्मों को निभाकर लौट रहे पूरे परिवार को सड़क हादसे से जो सदमा लगा है उससे अब उबरना मुश्किल हो गया है। हादसे में दो चचेरे भाइयों सहित पांच लोगों की मौत हो गई है।

रोती-बिलखती इंदु।
– फोटो : अमर उजाला।

मरने वालों में सुभावती का बेटा प्यारे लाल वर्मा और इंदु का छोटा बेटा अभिषेक है। इंदु के दो बेटे मनीष और सोनू मेडिकल कॉलेज में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। वर्मा परिवार की दो विधवा माताओं के विलाप से लोगों का दिल दहल जा रहा है। इस परिवार पर बार- बार टूट रहे बज्रपात से लोग आहत हैं।

हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व क्षतिग्रस्त कार।
– फोटो : अमर उजाला।

ऐसे हुआ हादसा

शिवालावार्ड के रामकृपाल वर्मा के बेटे मनीष वर्मा की शादी महराजगंज जिले में तय हुई है। गुरुवार को वर और कन्या पक्ष के लोग रामकोला मंदिर में सगाई और गोदभराई की रस्म निभाने पहुंचे थे। मांगलिक कार्यक्रम में दूल्हे के साथी भी गए थे। देर शाम सगाई के बाद रुद्रपुर लौट रही कार रामपुर बगहा कुटी के पास सामने से आ रही ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। स्विफ्ट डिजायर कार में चालक सहित कुल नौ युवक सवार थे। टक्कर इतनी तेज थी कि कार चारों तरफ से दब गई। राहगीरों ने काफी मशक्कत के बाद कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। जिनमें से प्यारे लाल वर्मा (26) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अभिषेक वर्मा (19), रुद्रेश चौबे सुंदरम (18), अब्रेज अंसारी राज (18) और जित्तू मद्देशिया (19) की मेडिकल कॉलेज गोरखपुर ले जाते समय मौत हो गई। जबकि गाड़ी चला रहे शिवकुमार, मनीष, सोनू और पवन बुरी तरह घायल हैं, उनकी भी हालत नाजुक बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *