Woman Injured In Assault Died During Treatment In Deoria – देवरिया: मारपीट में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत, घर में शव रखकर परिजनों ने जड़ा ताला


अमर उजाला ब्यूरो, देवरिया।
Published by: vivek shukla
Updated Thu, 11 Nov 2021 01:07 PM IST

सार

दीपावली के दिन बच्चों की ओर से पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हो गया था। किसी तरह मामला शांत हुआ था। अगले दिन सुबह दोनों पक्षों में जमीन के बंटवारा को लेकर कहासुनी के बीच लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चलने लगे। मारपीट में फायरिंग भी की गई। 

मौके पर मौजूद पुलिस।

मौके पर मौजूद पुलिस।
– फोटो : अमर उजाला।

ख़बर सुनें

विस्तार

देवरिया जिले के बरहज तहसील क्षेत्र के भलुअनी थानांतर्गत चकजीवन मठियां गांव में भूमि विवाद को लेकर पांच नंवबर को मारपीट हो गई थी। जिसमें घायल संजू देवी (40) पत्नी उमेश की गोरखपुर में इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेना चाहा। लेकिन परिजनों ने शव को घर में रखकर ताला जड़ दिया और डीएम आशुतोष निरंजन और एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र को बुलाने की मांग करने लगे।

 

जानकारी के अनुसार, दीपावली के दिन बच्चों की ओर से पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हो गया था। किसी तरह मामला शांत हुआ था। अगले दिन सुबह दोनों पक्षों में जमीन के बंटवारा को लेकर कहासुनी के बीच लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चलने लगे। मारपीट में फायरिंग भी की गई।  

पुलिस ने एक पक्ष से उमेश की तहरीर पर सात नामजद, कुछ अज्ञात, जबकि दूसरे पक्ष के बृजेश की तहरीर पर सात नामजद और कुछ अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया था। घायल संजू को गोरखपुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शव कब्जे में लेने को लेकर पुलिस से ग्रामीणों की धक्का मुक्की हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर शव कब्जे में ले लिया।

इस संबंध में थानाध्यक्ष भलुअनी दीपक कुमार ने बताया कि मृतक के परिजन व ग्रामीण शव को कमरे में बंद कर दिए थे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *