Google search engine

deoria news देवरिया टाइम्स।

जीटीसी फिटनेस की तरफ से सोमवार को लार के स्वामी देवानंद इंटर कालेज के प्रांगण में महिला मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमे बलिया जनपद की संध्या यादव प्रथम, नेहा यादव द्वितीय व ज्योति यादव तृतीय स्थान पर रही। मैराथन प्रतियोगिता को एसडीएम अरुण कुमार व स्वामी देवानंद मठ लार के सेवक अभयानंद गिरी महाराज ने दीप जलाकर व हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रतियोगिता में 250 बालिकाओं ने किया प्रतिभाग। मैराथन में सबसे आगे एसडीएम अरुण कुमार मय फोर्स चल रहे थे । प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करने के लिए सड़क के दोनो ओर व घरों की छतों पर लोग ताली बजा व फूल वर्षा कर सभी का उत्साहवर्धन कर रहे थे। मैराथन दौड़ कालेज परिसर से शुरू होकर सोनरबारी गेट, लक्खू मोड़, बस स्टैंड, पुलिस चौकी, मुख्य बाजार, गांधी मार्केट, छपरा मोड़, गांधी मोड़ होते हुए भेड़िअरवा टोला के रास्ते कालेज प्रांगण में संपन्न हुआ। प्रांगण में विजेताओ को अभय मिश्रा ने टोकन देकर कार्यक्रम स्थल पर भेजा।

विशिष्ठ अतिथि विधायक दीपक मिश्रा शाका ने शील्ड, प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी कर्मठता के बल पर निरंतर आगे बढ़ रही है। मैराथन महिलाओं को अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक करने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। एसडीएम अरुण कुमार ने कहा कि महिलाएं देश चला रही है देश की सीमा पर तैनात होकर दुश्मनो के दांत खट्टे कर दे रही है। इन्हे और प्रोत्साहित करने की जरूरत है। स्वामी अभयानंद गिरी महाराज ने कहा की मैराथन के जरिए अनोखा संदेश पहुंचाने की कोशिश है कि कैसे महिलाओं को राष्ट्र की प्रगति में अगर हम जोड़ेंगे तब ही देश का उत्थान और विकास संभव हो पाएगा। भारत एक नक्षत्र के रूप में विश्व पटल पर उभर पाएगा। इस दौरान प्रधानाचार्य शत्रुध्न तिवारी, शिक्षक शिशिर राय , लेखपाल अभिनव मिश्रा, रामजीत सिंह, विनय सिंह संदीप, शाकिर लारी, आदर्श प्रताप सिंह, अखिलेश दुबे आदि लोग मौजूद रहे। प्रतियोगिता का संचालन लार क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता साहू विशाल कुमार गुप्ता ने किया। तथा आयोजक संदीप मिश्रा ने सभी के प्रति आभार जताया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here