1 / 3
Caption Text
2 / 3
astha
3 / 3
ssmall

भटनी।
शहीद विजय मौर्य के गांव पहुंची विकास संकल्प यात्रा के दौरान लगे चौपाल में ग्रामीणों को विकास योजनाओं की जानकारी दी गयी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित किया। विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की हर योजना गांव, गरीब तथा किसानों को ध्यान में रखते हुए लागू कराते हैं। आज गांव की महिलाएं घरेलू गैस सिलेन्डर पर भोजन बना रही हैं ।

किसान अपने खाते में मिलने वाले पैसे खाद बीज का प्रबंध कर रहा है। गरीब को राशन के लिए भटकना नहीं पड़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं के विकास के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। समूह से जुड़कर गांव की महिलाएं अपना हुनर देश विदेश में फैला रही हैं। इस दौरान कार्यक्रम में विधायक ने विद्यालय प्रांगण में लगे विभागीय स्टाल का निरीक्षण किया। गांव के दो मासूम बच्चों का अन्नप्रसान भी किया। क्षेत्र के छपिया जयदेव तथा रामपुर में लगे इस चौपाल में सदर विधायक ने लोगों को देश को विकसित करने का संकल्प भी दिया। प्रचार वाहन के जरिए सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया गया।

भाजपा नेता विनोद दीक्षित, अभय तिवारी, गिरीजेश सिंह, अत्रय पाण्डेय, अविनाश श्रीवास्तव आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों तथा अधिकारियों ने जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी विस्तार से ग्रामीणों को बताया। कार्यक्रम का संचालन सत्यव्रत मिश्र ने किया। कार्यक्रम में उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क कनेक्शन वितरण तथा किसानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार यादव सहित विद्यालय परिवार ने विधायक को स्मृति चिन्ह तथा अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान प्रमुख रुप से चंदन सिंह, अजय मिश्र, प्रमोद कुमार मिश्र, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कैलाश यादव, शिवाजी यादव, ताहिर अहमद, प्रेमचन्द्र सिंह, मारुत नंदन मिश्र, गुलाब, मनीष कुमार, मुन्ना राय, मोहन गुप्त, अनिल राय आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here