Google search engine


Deoria News:देवरिया टाइम्स।
शुक्रवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जनपद देवरिया से जुड़े शिक्षक साथियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय और वित्त एवं लेखाधिकारी महोदय से मिलकर नववर्ष की शुभकामना प्रेषित किया और साथ ही साथ शिक्षक समाज से संबंधित विभिन्न समस्याओं के समयबद्ध समाधान पर विचार विमर्श किया।

प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए महोदय से शिक्षकों के जनपदीय वरिष्ठता सूची को शीघ्र प्रकाशित किए जाने तथा उपार्जित अवकाश को मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट किए जाने हेतु जिला कार्यालय द्वारा निर्गत आदेश का सभी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा त्वरित गति से क्रियान्वयन किए जाने की मांग किया । साथ ही जिन विद्यालयों में कंपोजिट ग्रांट की धनराशि छात्र संख्या के अनुरुप अभी तक प्रेषित नहीं की गई है,अथवा कम प्रेषित की गई है ,उसे PFMS पोर्टल के माध्यम से तत्काल भेजने का मांग किया गया।

शिक्षामित्र साथी और अनुदेशक साथियों का ग्रांट प्रत्येक माह के 30 तारीख तक आ जाता है फिर भी उनका वेतन प्रत्येक माह में प्रायः15 तारीख के बाद आता है ,इसे और पहले और शीघ्रता से देने का मांग किया गया।वित्त एवं लेखाधिकारी महोदय ने बताया कि सभी शिक्षकों का दिसंबर माह का वेतन ट्रेजरी प्रेषित किया जा चुका है और शाम तक खाते में क्रेडिट हो जायेगा । उनसे जुलाई 2022 से ( 34 – 38 )4प्रतिशत मंहगाई भत्ते अवशेष को शीघ्र आहरित करने का भी मांग किया गया।


प्रतिनिधि मंडल में जिला संयोजक जयशिव प्रताप चंद के साथ विवेक मिश्र, अशोक तिवारी, प्रमोद कुशवाहा, शशांक मिश्र, अशोक साहनी, प्रियांशु श्रीवास्तव, आशुतोष मिश्र अमन, रजनीकांत त्रिपाठी, राधारमण शाही, शिखर शिवम् त्रिपाठी, वागीश मिश्र, राम बहादुर सिंह, आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here