Google search engine

Deoria News:देवरिया टाइम्स। पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) के नए भवन का एमसीएच विंग का सोमवार को जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने फीता काटकर शुभारम्भ किया । यहां कुपोषित बच्चों को इलाज के साथ अब मनोरंजन के संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।


इस मोके पर जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार का कुपोषित बच्चों को स्वस्थ करने पर जोर है। इसके लिए योजनाएं चलाई रही हैं और पोषण पुनर्वास केंद्र स्थापित किए गए हैं। केंद्र में कुपोषित बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जायेगा। यहां बच्चों के साथ माता को भी निशुल्क भोजन देने व रहने की सुविधा होगी। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल के पुराने भवन में केंद्र स्थापित था। सीडीओ रवींद्र कुमार ने कहा कि एनआरसी को बेहतर स्वरूप व संसाधन से लैस किया गया है । केंद्र को एमसीएच विंग के तीसरे तले पर एसएनसीयू के समीप शिफ्ट किया गया है ।


मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. राजेश कुमार बरनवाल ने कहा केंद्र में दस बेड पर पांच साल से कम उम्र के बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जाएगा। बच्चों के मनोरंजन के लिए दीवारों पर उनसे संबंधित आकर्षक चित्र लगाए गए हैं। उन्हें संतुलित आहार, विटामिन, मिनिरल पदार्थों का सेवन कराया जाएगा और इलाज किया जाएगा, ताकि बच्चा स्वस्थ हो जाए। बच्चों के साथ मां को भी रहने और भोजन के इंतजाम किए गए हैं ।
इस मौके पर सीएमओ डॉ. राजेश झा, सीएमएस एचके मिश्रा, डीपीओ कृष्णकांत राय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here