1 / 3
Caption Text
2 / 3
astha
3 / 3
ssmall


Deoria News:देवरिया टाइम्स।
नेशनल पब्लिक स्कूल ब्रांच सोन्दा देवरिया और ब्रांच चांदपार भटनी देवरिया पर बच्चों द्वारा क्रिसमस डे के अवसर पर विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिससे बहुत ही मनमोहक झांकियां बनाकर क्रिसमस ट्री को सुन्दर तरीके से सजाया गया।


इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मृदुला सिंह बघेल द्वारा प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के अवसर पर मनाने वाले इस त्योहार के विषय में बताते हुए कहा कि यह त्योहार सभी के मन और हृदयों को पवित्रता के भाव से ओतप्रोत करता है और नयी ऊर्जा के माध्यम से हमें प्रेरित करता है कि अनेक कठिनाइयों का सामना करने पर भी हमें सन्मार्ग का त्याग नहीं करना चाहिए तथा दूसरों को भी पवित्रता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए यथासंभव सहयोग करना चाहिए ।


इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक राजीव शंकर मिश्र ने कहा कि लोगों का ऐसा मानना है कि मानव जाति की रक्षा के लिये प्रभु ईशा को धरती पर भेजा गया है, उन्होंने बताया कि 330 ई. में रोम देश के लोगों द्वारा सर्व प्रथम यह त्योहार मनाया गया।
विद्यालय के प्रबंध निदेशक संजय शंकर मिश्र ने इस अवसर पर सभी बच्चों को ईशा मसीह के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील करते हुए कहा कि क्रिसमस एक पवित्र धार्मिक त्यौहार और एक विश्वव्यापी सांस्कृतिक और वाणिज्य घटना दोनों है। दो सहस्राब्दी के लिए, दुनिया भर के लोग इसे परंपराओं और प्रथाओं के साथ देखते हैं जो प्रकृति में धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष दोनों हैं। एक आध्यात्मिक नेता जिनकी शिक्षाएं उनके धर्म का आधार बनाती हैं। लोकप्रिय रीति-रिवाजों में उपहारों का आदान-प्रदान, क्रिसमस के पेड़ों को सजाने, चर्च में भाग लेने,और, निश्चित रूप से, सांता क्लॉज आने का इंतजार करना शामिल है।


इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक मनीष मणि ने सान्ता क्लाज के रूप में बच्चों को गिफ्ट प्रदान किया।
शिक्षकों में मुख्य रूप से बी. डी. मिश्र, विपिनचन्द्र गुप्ता, संजीव तिवारी , जनार्दन तिवारी, , सौरभ शाही, संजीव मिश्रा, अमित विश्वकर्मा, विकास कुशवाहा,सौरभ शंकर मिश्रा, वर्तिका शुक्ला, मोहिनी सिंह, विकास सोनी, पल्लवी जायसवाल, शिखा मिश्रा, खुशबू जायसवाल, नवनीत चतुर्वेदी, राजश्री यादव, अनामिका मिश्रा, रानी चौरसिया, मनीष मणि त्रिपाठी, मुकेश दुबे, प्रिया मिश्रा, अभिषेक राय,सारिका श्रीवास्तव, पल्लवी मिश्रा, राधा जायसवाल, निहिता गुप्ता, रिचा मिश्रा, अंशु श्रीवास्तव, अनुराधा अस्थाना, कृष्णा मित्रा, आशुतोष सिंह, सरिता मिश्रा, इन्द्रेश जायसवाल, रत्नाकर दूबे, कंचन गुप्ता, नित्यानन्द विश्वकर्मा,दीक्षा सिंह, रिचा शुक्ला, पद्मा मिश्रा,नुपुर मिश्रा, मुरली गुप्ता,यजूवेन्द्र मिश्र, देवव्रत तिवारी, ज्योति मिश्रा,चंदा मिश्रा, रीना पाण्डेय,अलका सिंह, शुभम जायसवाल,अंकित सिंह, सत्यम,सोनम, शिवांगी, शिवानी राव, अक्षरा, रानी अतुल राय, श्वेता मिश्रा, सुजाता आर्या , किशन कुमार, सलोनी सिंह, प्रकाश मिश्र,अंबिका दत्त पांडेय , बृजेश तिवारी, सिद्धार्थ त्रिपाठी, अश्वनी ओझा,अजीत यादव, विवेक मिश्र, अमरजीत यादव,चंदन यादव, मंटू तिवारी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here