1 / 3
Caption Text
2 / 3
astha
3 / 3
ssmall

Deoria News:देवरिया टाइम्स.

यातायात माह नवंबर 2023 के समापन के अवसर पर श्रेष्ठ कार्य करने वालों को पुलिस लाइन प्रेक्षागृह में सम्मानित किया गया वहीं पुलिस अधिकारियों एवं वरिष्ठ जन सुरक्षित सफर के लिए नियमों के पालन करने की सीख दी। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सोनकर जी ने छात्र-छात्राओं और वरिष्ठ नागरिकों से अपील की कि वह सभी अपने सुरक्षित जीवन के लिए सफर के दौरान यातायात नियमों का अनुपालन जरूर करें।सभागार में मौजूद सभी बच्चों को बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन नहीं चलाने को कहा। उन्होंने बगैर ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने और कोई दुर्घटना होने पर नुकसान के कारण भी गिनाए। 


उन्होंने बच्चों से कहा कि आप जब बाइक लेकर घर से निकलते हो तो माता-पिता आपके सुरक्षित लौटने की प्रतीक्षा में रहते हैं। इसलिए उनकी उम्मीद को मत तोड़िए, हेलमेट लगाइए कार पर सवार कर रहे हैं तो सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करिए।यदि आपके पिता या भाई बाइक लेकर बिना हेलमेट के घर से निकल रहे हैं तो उनकी चाबी निकाल लें और उन्हें हेलमेट देकर कहें कि सुरक्षित लौटने के लिए इसका प्रयोग जरूर करें।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को समझाया की चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें एवं बाइक पर सफर करने के दौरान हेलमेट लगाने से कई तरह की सुरक्षा मिलती है। मार्ग पर उड़ने वाली कंकड़ युक्त धूल से आंख और चेहरा दोनों सुरक्षित रहता है। उन्होंने कहा कि हेलमेट में लगे शीशे से व्यक्ति की आंख को विभिन्न कीटाणु से भी सुरक्षा मिलती है।

कार्यक्रम में ट्रैफिक क्षेत्रधिकारी अंशुमन श्रीवास्तव ने भी छात्र-छात्राओं को यातायात नियम के प्रति समझाया। उन्होंने पूरे माह में हुए जागरूकता कार्यक्रम और कार्रवाइयों के विवरण को विस्तार से प्रस्तुत किया। इस दौरान ARTO देवरिया ने भी यातायात नियमों को लेकर बच्चों को कई तरह की जानकारी दी एवं अनुभव साझा किया। 

यातायात माह में सबसे अधिक कार्यक्रम एवं चालान की कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मियों को अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया, उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान आम जनता में प्रशांत श्रीवास्तव, घनश्याम मणि को भी जागरूकता कार्यक्रम में सहभागिता के लिए अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया।इसी कड़ी में यातायत प्रभारी गुलाब सिंह,TSI अमित पांडेय,TSI ओमप्रकाश सिंह, मुख्य आरक्षी सफदर अली, मुख्य आरक्षी रामभजन यादव, मुख्य आरक्षी अनिल कुमार,आरक्षी प्रमोद यादव,आरक्षी प्रदीप यादव, आरक्षी संजय सिंह, होमगार्ड जय प्रकाश, होमगार्ड जनार्दन राव,PRD प्रदीप कुमार,PRD हरीश चंद्र कुशवाहा आदि पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here