Google search engine

Deoria News:देवरिया टाइम्स।
जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में रुद्रपुर में आयोजित हुई संपूर्ण समाधान दिवस के अंतर्गत आये कुल आवेदनों में से 10 का निस्तारण हो चुका है। उपजिलाधिकारी ध्रुव कुमार शुक्ला ने बताया कि इनमें से आठ प्रकरणों का निस्तारण शनिवार की शाम तक तथा दो प्रकरणों का निस्तारण रविवार को मौका मुआयना करके किया गया है। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस के अंतर्गत आये समस्त आवेदनों का सात दिन की निर्धारित समय-सीमा में समाधान कर लिया जाएगा।

उपजिलाधिकारी ने बताया माफी छपौली निवासी दिनेश गुप्ता ने गांव से सटे स्थापित मुर्गी फार्म को कहीं अन्यंत्र स्थानांतरित करने की मांग की। उपजिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि उक्त मुर्गी फार्म आबादी, प्राथमिक विद्यालय एवं होमियोपैथिक अस्पताल के 50 मीटर के दायरे में संचालित है। मुर्गीफार्म के मालिक को इसे किसी अन्य स्थल पर संचालित करने का निर्देश दिया गया।

बड़हरा निवासी माया देवी पत्नी सुरेंद्र यादव ने भूमि विवाद के संबन्ध में शिकायत की। मौके पर गए एसडीएम ने ग्राम सभा की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता की धारा 67 के अंतर्गत कार्यवाही करके प्रकरण निस्तारित कर दिया।

मदनपुर उर्फ बेलासपोखर निवासी हरहंगी ने गाटा संख्या 662 क का न्यायालय द्वारा बंटवारा हो जाने तक किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ध्रुव कुमार शुक्ला मौके पर गए दोनों पक्षों को न्यायालय का फैसला न आने तक किसी भी तरह का निर्माण नहीं करने का निर्देश दिया।

लंगड़ा निवासी संध्या देवी ने अपने ससुर केदारनाथ द्वारा बेची गई भूमि से प्राप्त धनराशि में हिस्सा दिलाने की मांग की। मौके पर गए उपजिलाधिकारी ने अपनी जांच में पाया कि इस संबन्ध में सिविल न्यायालय में वाद पहले से दाखिल है।

ग्राम परसा जंगल निवासी वासदेव विश्वकर्मा ने गाटा संख्या 526 व 527 पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत की। मौके लर गए एसडीएम ने पाया कि इस संबन्ध में न्यायालय उपजिलाधिकारी रुद्रपुर में वाद पहले से ही विचाराधीन है। उन्होंने दोनों पक्षों को यथास्थिति बनाये रखने का निर्देश दिया।

ग्राम रुद्रपुर निवासी मनीष पांडे ने ग्राम करमेल बनरही स्थित विवादित भूमि का विक्रय रुकवाने की मांग की जिस पर एआईजी स्टैंप को विक्रय रुकवाने के संबन्ध में निर्देशित किया गया।मदनपुर निवासी मतलूब शेख ने कपटपूर्वक बैनामा कराने की शिकायत की, जिनका उचित वैधानिक परामर्श उपलब्ध करा प्रकरण का निस्तारण किया गया।

ग्राम खोरमा खास निवासी चन्द्रवर्त त्रिपाठी ने डीह स्थित मकान में विपक्षी का नाम दर्ज करने से रोकने के संबन्ध में आवेदन दिया। उपजिलाधिकारी ने कब्जे के आधार पर स्वामित्व योजना में नाम अंकन होने की वजह से प्रकरण का निस्तारण किया।

लक्ष्मीपुर निवासी रामभजन ने चकमार्ग गाटा संख्या 800, 801 का सीमांकन किये जाने के संबन्ध में आवेदन किया। मौके पर गए राजस्व निरीक्षक द्वारा चकमार्ग का सीमांकन कर समस्या का निस्तारण कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here