Google search engine

Deoria News:देवरिया टाइम्स।
विकास भवन स्थित गांधी सभागार में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की बैठक का आयोजन हुआ बैठक में जिलाधिकारी ने 10 से 12 फरवरी के मध्य लखनऊ में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के दृष्टिगत आगामी 10 जनवरी को जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं जनपद में निवेश का बेहतरीन माहौल है। उद्यमियों को इसका लाभ उठाना चाहिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा जनपद में 200 करोड़ रुपये का निवेश लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके सापेक्ष 223 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 10 जनवरी को इन्वेस्टर समिट आयोजित कर उद्यमियों की सभी तरह की आशंकाओं को दूर किया जाएगा और जनपद में अधिक से अधिक निवेश लाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को उद्यमियों की लोन संबन्धी समस्त समस्याओं को दूर करने का निर्देश दिया।

बैठक में उद्यमियों ने उसरा बाजार औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन न होने का मुद्दा उठाया जिस पर जिलाधिकारी ने बताया कि प्रस्ताव पर कार्य चल रहा है शीघ्र ही स्थापना की जाएगी। उसरा बाजार औद्योगिक क्षेत्र में राष्ट्रीयकृत बैंक की स्थापना क्षेत्र परिसर के अंदर ही की जाएगी। साथ ही औद्योगिक आस्थान का प्रवेश द्वार बनाने का कार्य 31 जनवरी तक पूर्ण करने का निर्देश दिया।

राजकीय औद्योगिक आस्थान देवरिया में सड़क एवं नाली निर्माण के संबंध में हुई जांच की भी व्यापक चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने रिपोर्ट के आधार पर रोड काटने का दायित्व तय कर क्षतिपूर्ति कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले से नियमानुसार वसूली की जाएगी।

जिलाधिकारी ने राजकीय औद्योगिक आस्थान, देवरिया में सड़क व नाली के किनारे किए गए अतिक्रमण, राजकीय औद्योगिक आस्थान मेहड़ा पुरवा में अराजक तत्वों द्वारा किए जा रहे अवैध व्यवसाय के संबंध में तथा राजकीय औद्योगिक आस्थान देवरिया में भूखंड संख्या एस-1 के निकट स्थापित विद्युत पोल को हटाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना की भी गहन समीक्षा की।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि औद्योगिक आस्थान में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी। पुलिस उद्यमियों को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल उद्यमियों की विभिन्न समस्याओं को उठाया एवं आगामी 10 जनवरी को होने वाले जनपद स्तरीय इन्वेस्टर सम्मिट को सफल बनाने के संबंध में हरसंभव सहयोग हेतु आश्वस्त किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन, अपर मुख्य अधिकारी ज्ञानधन सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मनोज पांडेय, व्यापार मंडल के अध्यक्ष शक्ति गुप्ता एवं उद्यमी जेपी जयसवाल सहित विभिन्न लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here