Google search engine


Deoria News: देवरिया टाइम्स। गुरुवार को माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया जे0पी0यादव के निर्देशन में आर्बिटेशन व राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु समस्त बैंक/फाइनेंस कंपनियों के साथ दीवानी न्यायालय के सभागार कक्ष में बैठक आहूत की गयी।

राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी/ अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश संजय सिंह ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त बैंक/ फाइनेंस कंपनियां राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु आपसी समन्वय स्थापित कर अधिकाधिक संख्या में वादों को चिन्हित करें जिससे लोक अदालत में अधिकाधिक संख्या में वादों का निस्तारण किया जा सकें। उन्होंने कहा कि संबंधित मामलें में पक्षकारों को नोटिस भेजकर बुलाया जाए जिससे लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में वादों का निस्तारण किया जा सकें। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया की सचिव इशरत परवीन फारुकी ने कहा कि यह लोक अदालत वर्ष का प्रथम लोक अदालत हैं इसलिए अधिक से अधिक संख्या में वादों का निस्तारण हो इसके लिए सभी को एक साथ आगे आने का आह्वान किया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दिनांक 11.02.2023 दिन शनिवार को आयोजित किया जाना हैं । जिसमें अधिक से अधिक मामले चिन्हित कर वादों को निस्तारित कराये, सचिव ने कहा कि आप जनपद के विभिन्न स्थानों पर बैनर, होर्डिंग, पम्पलेट एवं हैण्डबिल के माध्यम से आमजनमानस को जागरूक करे जिससे लोक अदालत को सफल बनाया जा सकें
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्टेट बैंक, इंडियन बैंक, बड़ौदा यू 0 पी0 बैंक, केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक, श्री राम फाइनेंस , चोला फाइनेंस, एक्सिस बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, सेन्टल बैंक व इत्यादि बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here