Google search engine

देवरिया टाइम्स।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश की गौरव गाथा से संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन जीआईसी स्थित हॉल में किया गया है। इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश राजकीय अभिलेखागार के दुर्लभ चित्रों, पत्रों एवं इतिहास का प्रदर्शन किया गया है। यह प्रदर्शनी स्कूली छात्रों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर प्रदेश के गौरवमयी इतिहास की जानकारी प्राप्त की।

इन्हें किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया गया प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत हरिशंकर विश्वकर्मा को दस लाख रुपये तथा उपेंद्र कुमार चौरसिया को बीस लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया।

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत निसार अहमद को पोल्ट्री फॉर्म के लिए साढ़े नौ लाख रुपए नवनाथ शर्मा को आई केयर सेंटर के लिए दस लाख रुपए तथा सुनील शर्मा को मोबाइल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इक्विपमेंट्स के लिए दस लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत सूरज मद्धेशिया तथा उज्जवल जायसवाल को दस-दस लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया। विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत पूजा चतुर्वेदी को सिलाई मशीन किट तथा सागर प्रजापति को इलेक्ट्रिक चॉक प्रदान की गई।


बद्री प्रसाद, संत प्रसाद, मोहम्मद अली, सुरेश गुप्ता, सत्यदेव लाल श्रीवास्तव, नागेंद्र प्रसाद, रिखइ, लक्ष्मी, राम आधार, श्रीकिशुन, कोदई, रामाशंकर आदि को वृद्धावस्था पेंशन योजना अंतर्गत स्वीकृति पत्र भी वितरित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here