Google search engine

Deoria News:देवरिया टाइम्स। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश (CEO UP)द्वारा अवगत कराया गया है कि विधान परिषद के गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित सदस्य देवेन्द्र प्रताप सिंह जिनका कार्यकाल 12 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है, से होने वाली रिक्ति को भरने के लिए निर्वाचन हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम नियत किया गया है।


जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने यह जानकारी देते हुए निर्वाचन के कार्यक्रम के विवरण में बताया है कि निर्वाचन की अधिसूचना का दिनांक 05 जनवरी, नाम निर्देशन हेतु अंतिम तिथि 12 जनवरी, नाम निर्देशनों की जांच हेतु दिनांक 13 जनवरी, नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 जनवरी, मतदान की तिथि व समय 30 जनवरी को पूर्वाह्न 08 बजे से सायं 04 बजे तक, मतगणना का दिनांक 02 फरवरी निर्धारित है तथा वह तारीख जिससे पूर्व निर्वाचन सम्पन्न कर लिया जायेगा 04 फरवरी निर्धारित किया गया है।


जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त विधान परिषद द्विवार्षिक निर्वाचन-2023 के सन्दर्भ में गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत जनपद देवरिया में निर्वाचन सम्पन्न होने है। उक्त निर्वाचन के संबंध में जनपद देवरिया में आदर्श आचार संहिता के सुसंगत उपबन्ध आयोग के निर्देशानुसार 26 दिसम्बर 2016 में दिए गए प्राविधानों के अनुसार तत्काल प्रभाव से लागू हो गये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here