Google search engine


Deoria News: देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज रोडवेज परिसर में नगर पालिका द्वारा स्थापित रैन बसेरा का निरीक्षण किया। उन्होंने शासन की नीति के अनुरूप रैन बसेरे को अधिक प्रभावी एवं जनउपयोगी बनाने के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जनपद के समस्त चिन्हित स्थलों पर अगले 24 घण्टे के भीतर रैन-बसेरे सक्रिय करने का निर्देश दिया। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

जिलाधिकारी आज पूर्वाहन बस अड्डे पर नगर पालिका द्वारा स्थापित रैन-बसेरे का औचक निरीक्षण किया। रैन बसेरे में 25 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने रैन बसेरे पर उपलब्ध सुविधाओं, संचालक का नाम, निकटवर्ती थाने का नंबर, अस्पताल का नंबर, नियम आदि का उल्लेख करने वाला बैनर लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जनसामान्य को रैन बसेरे की टाइमिंग की जानकारी होना आवश्यक है।

जिलाधिकारी ने रैनबसेरे में पेयजल व्यवस्था, ठंड से बचाव के इंतजाम आदि के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आवाजाही रजिस्टर का भी अवलोकन किया।जिलाधिकारी ने कहा कि बढ़ते ठंड में बेघर एवं दूर-दराज के क्षेत्र में यात्रा करने वाले लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से रैन बसेरो की स्थापना की गई है। इन्हें अधिक से अधिक जन उपयोगी बनाया जा रहा है। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, ईओ नगर पालिका रोहित सिंह समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here