Google search engine

Deoria News: देवरिया टाइम्स।
गुरुवार को केशव सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्या मंदिर के प्रांगण में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि विद्यालय के पुरातन छात्र श्रवण यादव थे। विदित हो कि हाल ही में यूपीएससी के घोषित परिणाम में क्षेत्र के ग्राम भगवानपुर निवासी रामाज्ञा यादव के पुत्र श्रवण यादव ने आईएसएस की परीक्षा में संपूर्ण भारत में 10 वा स्थान प्राप्त किया। उसकी इस उपलब्धि पर पूर्व छात्र परिषद एवं विद्यालय परिवार ने उन्हें अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।


कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवम पुष्पार्चन करके किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत की। इस दौरान मुख्य अतिथि श्रवण यादव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप कतई हिंदी से भागे नहीं। अंग्रेजी का खौफ आज के विद्यार्थियों में व्याप्त है ऐसा नहीं होना चाहिए हां यह अलग बात है कि अंग्रेजी का ज्ञान बेहतर रखें किंतु हिंदी में विद्वता हासिल करें, आपको मंजिल जरूर मिलेगी। तब ही आप मंजिल पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि एकाग्र चित्त मन से लक्ष्य बनाकर अध्ययन करें तो आप अवश्य सफल होंगे।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में इनके पिता रामाज्ञा यादव व बड़े भाई हंसनाथ व दामोदर यादव को भी को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व छात्र परिषद के अध्यक्ष रामेश्वर विश्वकर्मा तथा संचालन मधुसूदन पांडे ने किया।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से हृदय यादव, अंकित यादव, दिव्यांश यादव, पूर्व छात्र परिषद के सदस्य रामआधार मद्धेशिया, शत्रुघ्न राव, नाथु कुशवाहा, रमाकांत मौर्य, हरिलाल, प्रह्लाद वर्मा, राम आशीष वर्मा, अंजना मौर्या, प्रकृति, अनिता, पूनम, नीतू, रितिका, मानसी, अनुष्का, नेहा, आशीष, दीपिका आदि उपस्थित रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य रामदयाल सिंह ने सभी के प्रति आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here