1 / 3
Caption Text
2 / 3
astha
3 / 3
ssmall

Deoria News देवरिया टाइम्स। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार द्वारा विकास खण्ड सलेमपुर में स्थापित अस्थाई गौ-आश्रय केन्द्र कोला, ग्राम पंचायत महुई संग्राम का स्थलीय सत्यापन किया गया। सत्यापन के समय खण्ड विकास अधिकारी, सलेमपुर, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी, सलेमपुर, देवरिया, ग्राम सचिव, ग्राम प्रधान उपस्थित थे।


निरीक्षण के समय मौके पर 44 गौवंश पाये गये। सभी गौवंशों का ईयर टैंग नहीं किया गया है, उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि 02 दिन के अन्दर सभी गौवंशों का ईयर टैग कराकर अवगत कराये। गौवंशों को भूसा एवं हरा चारा अलग-अलग दिया जा रहा है तथा भूसा को पानी से भिंगो कर नहीं खिलाया जा रहा है निर्देशित किया गया कि भूसा एवं हरा चारा मिक्स करके गौवंश को खिलाया जाए तथा भूसे को पानी से भिगोया जाए। गौ-आश्रय में विद्युत प्रकाश की व्यवस्था उचित थी, कोई गोवंश बिमार नहीं पाये गये, सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं थी।

खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सफाईकर्मी की टीम लगाकर साफ-सफाई की व्यवस्था 02 दिन के अन्दर ठीक कराते हुए अवगत कराये। गौ-आश्रय में बरसात के समय पानी लगने की सम्भावना प्रतीत हो रही थी। खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि बरसात में जल जमाव से बचने के लिए राबिस से ढलान बना दिया जाए जिससे कि बरसात में जल जमाव से बचा जा सके। अस्थाई गौवंश के हरा चारे हेतु गौ-आश्रय केन्द्र के बगल में सरकारी भूमि एवं निजी भूमि पर बाजरा एवं चरी की बुआई की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here