Google search engine

Deoria News : देवरिया टाइम्स



सनबीम स्कूल देवरिया ने जिलाधिकारी के आदेशानुसार प्रारंभ हुए शीतकालीन अवकाश में भी विद्यार्थियों के लिए समय के मूल्य को समझते हुए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है |
विदित हो कि देवरिया जनपद में निरंतर बढ़ते कठोर ठंड के कारण जिलाधिकारी महोदय के आदेशानुसार 7 जनवरी तक समस्त विद्यालयों में शीतावकाश की घोषणा की गई है जिससे विद्यालय का पठन- पाठन बाधित हो गया है। इस परिस्थिति में अपने विद्यार्थियों के हित में विचार करते हुए देवरिया जिले के सोंदा स्थित सनबीम स्कूल ने पुनः ऑनलाइन माध्यम को अपनाकर घर बैठे ही अपने विद्यार्थियों को शिक्षित करने का निर्णय लिया है|


इससे पूर्व भी कोरोनाकाल में विद्यालय ने ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा प्रक्रिया को रोचक बनाकर अपने विद्यार्थियों को शिक्षित करने का कार्य निरंतर जारी रखा था जिससे विपरीत परिस्थितियों में भी शिक्षण प्रक्रिया सुचारू रुप से चल सकी।
अब फिर विद्यालय ने विद्यार्थी जीवन में समय की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों  के लिए ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया है।
इस विषय पर विद्यालय के निदेशक अवनीश मिश्रा ने बताया कि   *पहले से ही विद्यालय में 31 दिसंबर से 5 जनवरी तक शीतावकाश था तथा 6 जनवरी से पुनः कक्षाएं प्रारंभ होनी थी किंतु खराब मौसम एवं कठोर ठंड के कारण जिलाधिकारी महोदय द्वारा अवकाश बढ़ाकर सात जनवरी  तक कर दिया गया है।

मौसम को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अभी ये छुट्टियाँ और बढ़ेंगी ,ऐसे में विद्यार्थियों की शिक्षा बाधित न हो इसलिए विद्यालय ने ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं संचालित  का निर्णय लिया है। अवनीश मिश्रा ने बताया है कि संपूर्ण शिक्षण सत्र में विद्यार्थियों के लिए यह समय सबसे महत्वपूर्ण होता है क्योंकि उनकी वार्षिक परीक्षाएं  निकट होती है ऐसे में  अवकाश के समय में घर बैठने से उनका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है।
उपेनिदेशिका नीतू मिश्रा ने कहा कि विद्यालय सदैव अपने विद्यार्थियों के हित में निर्णय लेता है तथा उनके उज्ज्वल  भविष्य हेतु प्रयत्नशील रहता है। अतः ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं चलाकर समय का सदुपयोग छात्रहित में किये जाने का निर्णय लिया गया है| विद्यालय खुलते ही कक्षाएं पूर्ववत चलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here