1 / 3
Caption Text
2 / 3
astha
3 / 3
ssmall


Deoria News:देवरिया टाइम्स।
शनिवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, देवरिया के शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मुलाकात कर पदोन्नति सहित विभिन्न शैक्षिक समस्याओं के समयबद्ध समाधान की मांग किया।


महासंघ के जिला संयोजक जयशिव प्रताप चन्द ने बताया कि प्रदेश में पदोन्नति की प्रक्रिया गतिमान है किन्तु जनपद में अब तक न तो वरिष्ठता सूची प्रकाशित किया गया न ही पदोन्नति हेतु रिक्तियों की सूचना ही जारी किया गया। उन्होंने पदोन्नति के संबंध में जिला बेसिक अधिकारी कार्यालय द्वारा कार्यवाही तेज किए जाने की मांग किया।

इसके अलावा महासंघ द्वारा मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों के उपार्जित अवकाश को अपडेट करने, निरीक्षण में अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों का उक्त तिथि का वेतन कटौती करने के बजाय स्पष्टीकरण प्राप्त कर उनके प्रकरण को निस्तारित करने, जिन विद्यालयों में अभी तक कंपोजिट ग्रांट की धनराशि नहीं जा पाई है उसे यथाशीघ्र भेजने,शिक्षण अवधि में सूचनाओं की हार्ड कापी0 प्राप्ति के लिए शिक्षकों को बीआरसी न बुलाए जाने तथा सूचनाओं को एकत्र करने के लिए अनुचरों को जिम्मेदारी देने, सभी प्रकार के आनलाइन फीडिंग बी आर सी स्टाफ से कराये जाने, शिक्षा मित्र और अनुदेशकों का मानदेय समय से भुगतान करने , प्राथमिक विद्यालय आमघाट, रामपुर कारखाना में कक्षा कक्ष का निर्माण कराये जाने की मांग किया गया।


वित्त एवं लेखाधिकारी से वार्ता में महासंघ ने 4 प्रतिशत मंहगाई भत्ते के एरियर,नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के सत्यापन के बाद वेतन के बकाया का शीघ्र भुगतान तथा अन्य सभी देयकों को वित्तीय सत्र में समय से भुगतान करने की मांग किया गया । साथ ही प्रांत पंजीकरण के अलावा में किसी भी शिक्षक का वेतन नहीं रोकने तथा आयकर आगणन प्रपत्र की कार्यवाही को समय से पूर्ण किए जाने की मांग किया गया।
प्रतिनिधि मंडल में विवेक मिश्र अशोक तिवारी,रामेश्वर कुमार,ज्ञानेश यादव,शशांक मिश्र,राम बहादुर सिंह, आशुतोष मिश्र अमन,अविनाश मणि त्रिपाठी,वागीश मिश्र, रजनीकांत त्रिपाठी,अभिषेक , सत्य प्रकाश शर्मा, अभयेंद्र कुमार आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here