Google search engine


Deoria News:देवरिया टाइम्स।

चितरंजन वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वाधान में चितरंजन महा मेधा एक्सलेंसी टेस्ट का परिणाम पशुपति मैरिज लॉन भिंगारी बाज़ार देवरिया में घोषित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष देवरिया गिरीश तिवारी जी रहें। मुख्य अतिथि ने सर्वप्रथम सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाए दी तथा उन्होंने इस तरह के प्रतियोगिता को निरंतर कराए जाने पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगता के माध्यम से चितरंजन वेलफेयर ट्रस्ट समाज में शिक्षा की एक नई ज्योति जलाने का कार्य किया है। उन्होंने इस तरह के कार्य के लिए संस्था को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।

विशिष्ट अतिथि तथा भाटपार रानी विधानसभा के विधायक सभाकुंवर कुशवाहा ने कहा कि जीवन में परीक्षाएं तो निरंतर होती रहेंगी लेकिन हमें आवश्यकता है धैर्य रखने की व्यक्ति धैर्य रख कर मुश्किल से मुश्किल कार्य को भी आसानी से कर सकता है। विशिष्ट अतिथि रविशंकर अंगारा ने बताया कि बच्चे ही कल के भविष्य हैं इसलिए उन्हें आज से ही सजोने की आवश्यकता है ताकि आगे बढ़ कर देश का नाम रोशन कर सके। भाजपा नेता अश्वनी कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह के प्रतियोगिता कराए जाने से बच्चे अपने मेधा को स्वत ही जान सकते हैं तथा कमी होने पर और अधिक मेहनत कर अपनी पढ़ाई को और मजबूत कर सकते हैं।चितरंजन वेलफेयर ट्रस्ट के संस्थापक चितरंजन कुमार बरनवाल ने बताया कि इस प्रतियोगता में विभिन्न स्कूलों से मिलाकर कुल 1150 बच्चो ने प्रतिभाग किया था जिसमें टॉप-30 को पुरस्कृत किए गया।

उन्होंने बताया कि शत्रुध्न शाही स्मारक इंटरमीडिएट कॉलेज बैकुंठपुर देवरिया की छात्रा साक्षी कुमारी प्रथम स्थान पर रही तो वहीं दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमशः लिटिल फ्लावर स्कूल भिंगारी बाज़ार के साहिल अली तथा स्व0 संकेसा देवी इंटरमीडिट कॉलेज खिरिया भटनी के राजकुमार मौर्य रहें। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अध्यापक सुनील कसेरा ने बताया कि बच्चो में प्रतिभाएं तो छुपी रहती हैं हमें उन्हें उनके मेधा को जगाने की जरूरत है जिससे वे अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखार सके। इस प्रतियोगिता के संचालक अजय कुमार यादव ने बताया कि इस तरह के प्रतियोगिता कराने से बच्चो में पढ़ाई की जिज्ञासा बनी रहती हैं जिससे उनका मन पढ़ाई पर केन्द्रित रहता हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रतियोगिता प्रत्येक वर्ष कराई जाती हैं तथा अगली प्रतियोगिता हेतु जून के प्रथम सप्ताह से फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे।


इस कार्यक्रम में मुख्य भूमिका में तहसीलदार भाटपार रानी चन्द्रशेखर वर्मा जी, ग्राम प्रधान भिंगारी बाज़ार Mani Pratap जायसवाल श्री ओमप्रकाश जी सहायक प्राचार्य बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी, सिद्धार्थ श्रीवास्तव अधिवक्ता उच्च न्यायालय इलाहाबाद, भूपेंद्र अग्रहरी , चंद्रभूषण गुप्ता , रामचंद्र जायसवाल , प्रमोद बरनवाल, बरनवाल सेवा समिति के अध्यक्ष श्री सत्यप्रकाश बरनवाल, सत्येंद्र सर, सुधांशु सर, संदीप सर, अभय बरनवाल, हरीराम मधेसिया, गौतम बरनवाल, दुर्गा प्रताप शाही, विवेक , हिरामन सर, रंजीत व सैकड़ों की संख्या में छात्र- छात्राए उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here